April 15, 2024

Breaking News: बजरंग दल की अराजकता के विरोध में कांग्रेसियों ने किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ

मसूरी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस भवन में जाकर दुर्व्यवहार किए जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है। बजरंग दल की इस करतूत के खिलाफ शहर कांग्रेस ने शहीद स्थल झूलाघर पर हनुमान चालीसा का पाठ कर उनकी बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में आकर भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा के आह्वान पर पूरे प्रदेश में पार्टी द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है। इसी कड़ी में मसूरी में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बजरंग दल के दुर्व्यवहार के खिलाफ आयोजित बुद्धि शुद्धि यज्ञ में कांग्रेस की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल भी सम्मिलित हुई।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल ने कहा कि बजरंग दल द्वारा जिस प्रकार से कांग्रेस कार्यालय में जाकर अराजकता की गई, वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि हनुमान किसी व्यक्ति विशेष या संंस्था के भगवान नहीं हैं वह सभी के पूज्यनीय है। लेकिन बजरंग दल द्वारा प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है। बजरंग दल की इस अराजकता को प्रदेश सरकार द्वारा शह दी जा रही है। प्रदेश सरकार के मंत्री जिस प्रकार से बीच सड़क पर मारपीट करते नजर आ रहे हैं उससे स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं हैै। उन्होने कहा कि बजरंग दल समाज में जहर घोलने का कार्य कर रहा है जो कि अत्यंत निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी गांधी के अनुयायी है, उनको कांग्रेस भवन से खदेड़ा गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि प्रदेश के हिंसा की राजनीति बर्दास्त नहीं की जायेगी। इनके खिलाफ कांग्रेस बड़ा कदम उठाने से पीछे नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें:  सैमुअल चंद्र, शिखा नेगी व महिपाल सिंह 7th आईबीएफएफ नेशनल ब्लाइंड फुटबाल प्रतियोगिता में रेफरी नियुक्त

इस अवसर पर पूर्व छावनी परिषद उपाध्यक्ष महेश चंद ने कहा कि बजरंग दल द्वारा किए गए कृत्य की घोर निंदा करते हैं और जिस प्रकार से धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है और लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है वह अत्यंत निंदनीय है।

यह भी पढ़ें: लायंस क्लब मसूरी हिल्स एवं सद्भावना के संयुक्त तत्वाधान में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया, 150 मरीजों ने करवाया स्वास्थ्य परीक्षण

इस मौके पर मेघ सिंह कंडारी, राम प्रसाद कवि, गौरव अग्रवाल, भरत सिंह चौहान, अक्षत वर्मा, प्रिंस, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर कौर, सोनिया सिंह, भरोसी रावत, पालिका सभासद सुशील अग्रवाल, नागेद्र उनियाल, राजीव अग्रवाल, सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking