March 5, 2024

आँगनबाड़ी कार्यकत्री सेविका कर्मचारी यूनियन की जयश्री अध्यक्ष व ममता राव महामंत्री चुनी गई

मसूरी। सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) से सम्बद्ध आँगनबाड़ी कार्यकत्री सेविका कर्मचारी यूनियन की आम बैठक में जयश्री को सर्वसहमति से अध्यक्ष व ममता को महामंत्री चुना गया ।

कुलड़ी लंढौर मार्ग स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित आम बैठक में सीटू के प्रांतीय सचिव लेखराज, आंगनवाड़ी यूनियन की प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष जानकी चौहान, जिला अध्यक्ष ज्योतिका पांडेय, महामन्त्री रजनी गुलेरिया, होटल एंड रेस्टोरेंट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सोबन सिंह पंवार, शैलेन्द्र बिष्ट ने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान में भाजपा की मोदी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ सभी कार्यकत्रियो को संगठित होकर संघर्ष करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 5 अप्रेल 2023 को दिल्ली में होने वाली मजदूर किसान संघर्ष रैली में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां बड़ी संख्या में हिस्सेदारी करेंगी जिससे केंद्र की मोदी सरकार के मजदूर विरोधी कदमो को आगे बढ़ने से रोका जाएगा।

वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा 29 श्रम कानूनों को समाप्त कर चार श्रम संहितायें बनाई जा रही है जिसको मजदूर लागू नही होने देंगे। वक्ताओं ने कहा कि राज्य की धामी सरकार भी केंद्र की मोदी सरकार के नक्शे कदम पर चल रही है इस सरकार के खिलाफ भी वे संघर्षरत है। इस अवसर पर उपस्थित वर्करों ने बताया कि मसूरी की आंगनबाडियो को देहरादून शहर से जोड़ा गया है जिससे सभी ट्रेनिंगो मे आर्थिक रूप से किराया वहन करना पड़ता है जिससे आर्थिक हानि होती है। इस पर वक्ताओं ने कहा कि वे इस समस्या को अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: AMPC की नई कार्यकारिणी गठित, सुनील सिलवाल अध्यक्ष व सूरत सिंह रावत महासचिव चुने गए

वार्षिक आम सभा के बाद मसूरी इकाई की कार्यकारणी का गठन किया गया, जिसमें जयश्री को अध्यक्ष, पदमिनी भारती व देवेश्वरी देवी उपाध्यक्ष, ममता राव महामन्त्री, लक्ष्मी अग्रवाल कोषाध्यक्ष, मीना नेगी सचिव सहित 5 सदस्य कार्यकारणी में चुने गए।

यह भी पढ़ें: इप्टा ने शहादत दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को याद किया

इस अवसर पर आशा, दीपा, चंचल, प्रमिला, सुमित्रा, सुनीता, स्वाति सरियाल, उर्मिला, बबिता, पूनम, रजिया बनो सहित बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकत्री व सेविकाये उपस्तिथ थी।

About Author

Please share us

Today’s Breaking