May 24, 2024

व्यापार संघ ने एसडीएम से अनुपयोगी खंभों को मार्गों से हटवाने व सड़कों को जल्द से जल्द दुरूस्त करवाने की मांग की

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा  उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मसूरी के कई मार्गो में अनुपयोगी बिजली व टेलीफोन के खंबों को हटाने व पेयजल निगम द्वारा खोदी गई सड़कों की मरम्मत शीघ्र करवाने की मांग की गई है।

ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में एसडीएम को दो अलग अलग ज्ञापन दिए। पहले ज्ञापन में मसूरी के विभिन्न स्थानों पर अनुपयोगी बिजली व टेलीफोन के खंभों को हटाने व दूसरे जगह पर स्थांतरित करने की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि शहर के मुख्य मार्गों, गलियों व स्कूलों के पास सालों से पुराने बिजली और टेलिफोन के खंभे लगे हुए हैं। जिनका कोई उपयोग नहीं है। ऐसे खंभों से हादसों की संभावना होने के साथ ही आवागमन में भी बाधक बने हुए हैं। जिसमे सराय व हेंपटन कोर्ट स्कूल रोड पर अनुपयोगी खंबे यातायात व आवागमन में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आँगनबाड़ी कार्यकत्री सेविका कर्मचारी यूनियन की जयश्री अध्यक्ष व ममता राव महामंत्री चुनी गई

एसोसिएशन द्वारा दिए गए दूसरे ज्ञापन में पेयजल निगम द्वारा  नई पाइप लाइन के लिए खोदी गई कैमल बैक रोड, लंढौर रोड, मेसोनिक लॉज आदि सड़के आमजन के लिए मुसीबत बने हुए है। सड़को की मरम्मत नहीं होने से सड़क में बने गडढ़ों के कारण लोगो को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खोदी गई संपूर्ण सड़कों पर मलबे के ढेर लगे हैं, जिससे यातायात व्यवस्था चरमरा गई है और पर्यटकों पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है। व्यापार संघ ने मांग की है कि नागरिकों की समस्या व असुविधा को ध्यान में रखते हुए अतिशीघ्र उपरोक्त सभी सड़को को दुरुस्त करवाया जाय। साथ ही इसके लिए जल निगम को निश्चित समयावधि में कार्य पूरा करने को निर्देशित किया जाय, ताकि लोगों को असुविधा का सामना न करना पडे़।

यह भी पढ़ें: लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने सरकार की खिलाफ किया प्रदर्शन, पुतला फूंका

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष रजत अग्रवाल महासचिव जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेद्र उनियाल व उपाध्यक्ष अतुल अग्रवाल है।

कुकरेजा ने सराय मार्ग पर लगे अनुपयोगी टेलीफोन केखंबे को हटाने का किया अनुरोध

सराय मार्ग पर लगे इस खंबे का नही कोई उपयोग

व्यापार संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने उपजिलाधिकारी मसूरी को अवगत कराया कि सराय वाले मार्ग पर एक टेलीफोन का खंबा लगा हुआ है जो कि स्थानीय लोगों के लिए आवागमन में बाधक बना हुआ है। उन्होंने उपजिलाधिकारी से मांग कि है कि सराय मार्ग पर लगे इस खंबे को यथाशीघ्र वहां से हटवाया जाय,ताकि क्षेत्र के लोगो का आवागमन सुगम हो सके।

यह भी पढ़ें: संपत्ति में बिना अनुमति घुसने व धमकी देने पर तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

About Author

Please share us