July 25, 2024

इप्टा ने शहादत दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को याद किया

मसूरी। देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव के शहादत दिवस पर इप्टा मसूरी ने कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर इप्टा के द्वारा जनगीत गाये गए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें याद किया व उनके द्वारा देश की आजादी में किए गये योगदान व बलिदान को याद किया।

शहीद भगत सिंह चौक पर भारतीय जन नाटय संघ इप्टा के तत्वाधान में शहादत दिवस मनाया गया। इस मौके पर नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि भगत सिह, राजगुरू व सुखदेव ने देश की आजादी के लिए अपना बलिदान दिया व हंसते हुए फांसी के फंदे पर चढ़ गये। उन्होंने कहा कि उनके बलिदान के बाद ही देश आजाद हुआ ऐसे में उनके बलिदान को भुलाया नहीं जाना चाहिए व उनके बताये मार्ग पर आगे बढना चाहिए।

इस मौके पर इप्टा के प्रदेश महामंत्री सतीश कुमार ने कहा कि इप्टा विगत कई वर्षों से पिक्चर पैलेस चौक पर शहीद दिवस मनाती आ रही है और पालिका ने वहां पर भगत सिंह की प्रतिमा लगाई व चौक का नाम शहीद भगत सिंह चौक रखा ताकि उनकी शहादत की यादें हमारे मन मष्तिष्क में बनी रहें। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए अपनी शहादत दी लेकिन उनका मुख्य लक्ष्य समानतावादी समाज की स्थापना करना भी था। ताकि देश की आजादी के बाद अमीर व गरीब की खाई समाप्त हो सके व एक सर्वहारा वर्ग की स्थापना हो सके।

इस मौके पूर पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने भी विचार व्यक्त किए व कहा कि देश की आजादी में भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव ने जो बलिदान दिया उसे हमेशा याद रखना चाहिए। अंत में इप्टा के अध्यक्ष देवी गोदियाल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, कुशाल राणा, आम आदमी पार्टी के प्रकाश राणा, सतीश ढौडियाल, सदभावना अध्यक्ष सुनील पंवार, ममता कुमार, राम प्रसाद कवि, राकेश अग्रवाल, सुरेश गोयल, राजीव अग्रवाल, पूरण जुयाल, पुष्पा पडियार, नरेंद्र पडियार, आरपी बडोनी, सोबन पंवार, मेघ सिंह कंडारी, कमल भंडारी आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking