May 19, 2024

एसडीएम ने मॉल रोड पर चल रहे कार्यों को मार्च अंत तक हर हाल में कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

मसूरी। उपजिलाधिकारी कार्यालय में एसडीएम नंदन कुमार ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर मॉल रोड पर चल रहे कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। बैठक में नगर पालिका, लोक निर्माण विभाग मसूरी, देहरादून विकास प्राधिकरण, पेयजल निगम, उत्तराखंड जल संस्थान, विद्युत विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मसूरी वन प्रभाग के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के बाद एसडीएम ने मालरोड के निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया व मौके पर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

एसडीएम ने मालरोड पर चल रहे कार्यों की धीमी गति को लेकर नाराजगी जताई व कहा कि आगामी मार्च अंत तक मालरोड का कार्य हर हाल पूरा किया जाय। उन्होंने कहा कि इसमें कोई कोताही न बरते और कार्य दिन रात किया जाय। कहा कि इस कार्य  की उच्चाधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में मालरोड का कार्य तीव्र गति से करें। उन्होंने इस कार्य में संबंधित विभागों से भी कहा कि वे लोक निर्माण विभाग का सहयोग करें, ताकि समय से कार्य पूरा हो सके।

उन्होंने इस मौके पर पेयजल निगम के अधिकारियों से भी यमुना पेयजल योजना की जानकारी ली व कहा कि वह भी तय समय सीमा के अंदर कार्य पूरा करें। उन्होंने पेजजल निगम, जल संस्थान, बिजली विभाग से कहा कि वे मालरोड के कार्य में अपने विभाग के कर्मचारियों को तैनात करें ताकि परेशानी से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें: व्यापार संघ की आम सभा संपन्न, 21 मार्च को होंगे संस्था के चुनाव

मीडिया से बातचीत करते हुए एसडीएम नंदन कुमार ने कहा कि पर्यटन नगरी मसूरी का विशेष महत्व है। उन्होंने अभी हाल ही में उपजिलाधिकारी का पद संभाला है। सभी लोगों के साथ तालमेल बनाकर कार्य किया जाएगा। निरीक्षण करने के बाद कार्य की गति को किस प्रकार से बढ़ाया जाए, इस पर भी विचार किया गया। उन्होंने कहा कि पेयजल निगम को भी निर्देशित किया गया है कि तय समय पर अपना काम पूर्ण करें। उप जिलाधिकारी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि मसूरी शहर के स्थानीय लोगों और पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए वे लगातार अधिकारियों से संपर्क किए हुए हैं। उन्होंने कहा कि माल रोड को शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा और सीजन से पहले सभी व्यवस्थाएं सुचारू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक! एक कलयुगी मां नवजात बच्ची को लावारिस हाल में सड़क किनारे छोड़ गई, पुलिस ने शुरू की जांच पड़ताल

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल एवं पालिका के मनोनित सभासद अरविंद सेमवाल ने नये एसडीएम नंदन कुमार का गुलदस्ता देकर स्वागत किया व अपेक्षा की कि वे शहर के विकास कार्यों व समस्याओं के समाधान में जनहित में कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें: सात मार्च को होगा होलिका दहन, जानें- होलिका दहन का सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त

इस मौके पर पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता संदीप कश्यप, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला, सहायक अभियंता टीएस रावत, एमडीडीए के सहायक अभियंता अभिोक भारद्वाज, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, पर्यटन अधिकारी हीरा लाल, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र पांल, अपर सहायक अभियंता पुपेद्र खेड़ा, वन विभाग के डिप्टी रेंजर जगजीवन लाल, कोतवाल दिगपाल कोहली, एसडीओे पावर पंकज थपलियाल, सतीश ढौडियाल आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking