July 14, 2024

मसूरी वन प्रभाग द्वारा हरेला पर्व वृहद रूप से मनाया जायेगा, तीन लाख पौधों का किया जाएगा रोपण

मसूरी। मसूरी वन प्रभाग कार्यालय में वन उत्सव का शुभारंभ करने के पश्चात हरेला पर्व को लेकर बैठक आयोजित की गई, जिसमें हरेला पर्व को वृहद स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद कार्यालय परिसर में वृक्षा रोपण भी किया गया।

हरेला पर्व को लेकर प्रभागीय वन अधिकारी अमित कंवर की उपस्थिति में आयोजित बैठक में हरेला पर्व को बृहद रूप से मनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। निर्णय लिया गया है कि हरेला पर्व माल देवता क्षेत्र में मसूरी वन विभाग के अंतर्गत मनाया जाएगा। जहां पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं वन महोत्सव के तहत पूरे देश में 22 जून से 7 जुलाई तक पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत मसूरी वन प्रभाग में पौधा रोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे गए।

इस मौके पर प्रभागीय वन अधिकारी अमित कंवर ने बताया कि हरेला पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए सभी अधिकारियों को अवगत कराया गया है। उन्होंने बताया कि हरेला पर्व के तहत मसूरी वन प्रभाग द्वारा 30 हेक्टेयर भूमि पर तीन लाख पौधों का रोपण किया जाएगा। साथ ही हरेला पर्व को प्रदेश स्तर पर मनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण के बाद उनके रखरखाव के लिए भी योजना बनाई गई है ताकि उनका संरक्षण किया जा सके।

इस मौके पर रेज अधिकारी शिव प्रसाद गैरोला, वन दरोगा पूरण सिंह रावत, मनवीर पंवार, बिशन सिंह पंयाल, प्रदीप गैरोला आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking