July 14, 2024

खुले में बह रहे सीवर की समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों ने दिया ज्ञापन, एसडीएम ने किया मौका मुआयना

मसूरी। सीजेएम हैंपटन कोर्ट स्कूल के निकट क्लिफ काटेज क्षेत्र में खुले में सीवर बहने की समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों ने जल संस्थान व एसडीएम को ज्ञापन देकर मांग की है कि सीवर लाइन को शीघ्र ठीक करवाया जाय ताकि वहां स्थित मकानों को संभावित खतरे से बचाया जा सके।

देवेंद्र उनियाल के नेतृत्व ने क्लिफ कॉटेज क्षेत्रवासियों द्वारा एसडीएम व जल संस्थान को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि क्लिफ काटेज क्षेत्र में सीवर का पानी बहने से स्थानीय लोगों को खासी परेशानी हो रही है। विगत दिनों इसके कारण पुश्ता भी ढह गया है, जिससे कई मकानों को खतरा पैदा हो गया है। वहीं खुले में सीवर के बहने पर आक्रोश व्यक्त किया है। ज्ञापन में सीवर लाइन को ठीक करवाने की मांग की गई। साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि बहते सीवर को रोकने की कार्रवाई नहीं की गई,तो प्रभावित क्षेत्रवासी धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

ज्ञापन देने वालों में श्याम सिह नेगी, सिताब सिंह, अरविंद रावत, मंजू, दर्मियान सिंह कंडारी, शांति बिष्ट, कमलेश, देवेश्वरी आदि शामिल थे।

क्षेत्रवासियों के ज्ञापन का असर, एसडीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण

दूसरी ओर एसडीएम डा. दीपक सैनी ने भी मौके पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, जल संस्थान के अवर अभियंता दीपक शर्मा, नायब तहसीलदार सुरेंद्र सिंह के साथ जाकर निरीक्षण किया व आवश्यक निर्देश दिए।

एसडीएम ने कहा कि नालों की सफाई पूर्व में भी की गई है, लेकिन भारी बरसात के कारण मलवा आने से नाले बंद हो गये। जहां तक माल रोड के नालों की बात है उसे खोलने में समय लगेगा। हैंपटन कोर्ट रोड पर तत्वरित कार्रवाई की जा रही है। वहीं कहा कि जहां भी प्राइवेट निर्माण का मलवा खालों में डाला जा रहा है, उनको नोटिस दिया जायेगा व आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की जायेगी। जो भी मार्ग क्षतिग्रस्त होगा उसे ठीक करवाया जायेगा। क्लिफ काटेज में पुश्ता गिरा है उसकी सीवर लाइन को तत्काल सीवर लाइन से जोड़ा जायेगा, अगर उससे काम नहीं चला तो अन्य उपाय किए जायेगे। वहीं कहा कि कल्वर्ट पर जहां भी कब्जा किया गया है, उनके खिलाफ 4/5 पीपी एक्ट में कार्रवाई की जायेगी।

About Author

Please share us

Today’s Breaking