July 14, 2024

भाजपा कार्यकर्ताओं ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 123वीं जयंती मनाई

मसूरी। भाजपा मसूरी मंडल ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 123वीं जयंती पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। वहीं देशहित में किए कार्यों को याद कर उनके जीवन पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरित भी किया। 

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश रावत ने कहा कि मुखर्जी की जयंती को भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर व मिष्ठान वितरित मनाया। उन्होंने कहा कि भाजपा मंडल द्वारा सभी बूथों पर डा. मुखर्जी को याद किया जा रहा है। कहा कि केंद्र व राज्य सरकार उनके पद चिन्हों पर चलकर कार्य कर रही है व उनके सपनों को साकार करने का प्रयास कर रही है।

इस मौके पर पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जहां जनसंघ के संस्थापक थे।एल, वहीं वह महान चिंतक, शिक्षाविद, राजनेता थे जिन्होंने भारत की एकता व अखंडता के लिए अंतिम समय तक कार्य किया। उन्होंने जनसंघ की स्थापना की व राष्ट्रवाद के प्रति देश की जनता को जागरूक किया व देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर को भारत का अंग माना व हमेशा एक देश एक विधान व एक निशान के लिए कार्य किया। उन्होंने कहा था कि एक देश में दो विधान, दो निशान नहीं हो सकते। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने उनके सपनों को साकार किया व कश्मीर से धारा 370 को समाप्त किया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए मंडल महामंत्री कुशाल राणा ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखजी का जन्म 6 जुलाई 1901 को बंगाल में हुआ था तथा उन्होंने देश की आजादी के आंदोलन में भाग लिया व देश आजाद होने के बाद प. जवाहर लाल नेहरू की सरकार में केंद्रीय मंत्री उद्योग एव आपूर्ति रहे। लेकिन बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री की विचारधारा को स्वीकार नहीं किया व केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया था। उनकी मृत्यु कश्मीर में 23 जून 1953 को हुई थी।

इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने देश की एकता व अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। ऐसे महान नायक के पद चिन्हों पर चलकर देश की एकता व अखंडता के लिए कार्य करना चाहिए तथा राष्ट्रवाद को प्रमुखता देनी चाहिए।

इस मौके पर अमित भटट, राकेश अग्रवाल, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, विजेंद्र भंडारी, मनीष कुकसाल, गजेंद्र विजय विंदवाल, सतीश ढौंडियाल, रजत अग्रवाल, अभिलाष, आशीष जोशी, सानू वर्मा सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking