May 19, 2024

जनता मोदी के झूठे वादों व जुमलों का हिसाब करेगी और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताएगी: भंडारी

मसूरी। भाकपा के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य कामरेड समर भंडारी ने कहाकि इंडिया गठबंधन इस बार मजबूती से लोक सभा का चुनाव पूरे देश में लड़ रहा है, उन्होंने कहा कि जनता भाजपा के झूठे जुमलों को समझ चुकी है व इस बार इंडिया गठबंधन भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखायेगा।

कामरेड समर भंडारी ने कहा कि हर साल दो करोड़ को रोजगार देने, किसानों की आय दुगनी करने, न्यूनतम दरों को लागू करने, दलितों को न्याय देने, महिलाओं की सुरक्षा आदि का वादा केंद्र की भाजपा सरकार ने पूरा नही किया। उन्हांने कहा कि भारत का सर्वे आया है कि गैर बराबरी के मामले में भारत पहले नंबर पर है जिसका कारण पूंजी का संचय बडे पैमाने पर कॉरपोरेट के हाथों में जा रहा है व मजदूर किसान की आय लगातार घट रही है, दो करोड रोजगार देने का तो सवाल ही नहीं है, पकोड़े तलना रोजगार नहीं है। लेकिन सबसे खतरनाक बात यह है कि उत्तराखंड में अग्निवीर की योजना लाना है जो देश की सुरक्षा पर सवाल खडे करता है एक ओर केंद्र सरकार सीमाओं की सुरक्षा की गारंटी की बात करती है वहीं सेना में अग्निवीर योजना लाकर चार साल का रोजगार दे रही है और यह धीरे धीरे पूरे देश के विभागों में लागू होगा व सरकारी नौकरी समाप्त हो जायेगी। उन्होंने कहा कि टिहरी सीट से इंडिया गठबंधन ने कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को उतारा है व सभी गठबंधन के दल पूरी ताकत के साथ उन्हें जिताने के लिए एकजुअ हो चुके हैं। उन्हांने कहा कि प्रधानमत्रीं की नीति कमजोर व वंचित वर्ग के विरोधी रही हैं, सुप्रीप कोर्ट ने एलेक्ट्राल बांड पर भाजपा के घपले को उजागर किया। जिसमें विपक्षी पाटियों के नेताओं को ईडी का डर दिखा कर करोड़ो का चंदा लिया। इससे भाजपा का असली चेहरा उजागर हुआ है। जनता का बढता असंतोष, वादा खिलाफी के खिलाफ भाजपा को करारा सबक दिखायेगी। भाजपा महिला सशक्तिकरण की बात करती है बेटी बचाओं बेटी पढाओं की बात करती है। वहीं अंकिता भंडारी को आज तक न्याय नहीं मिला व प्रधानमंत्री ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला।

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऋषिकेश की रैली में उत्तराखंड वासियों को छला है व कहा कि धनी नहीं बल्कि चप्पल पहनने वाले को भी हवाई यात्रा करायेंगे। जबकि उत्तराखंड में सड़कें तक नहीं है, 15 लाख, रोजगार, महंगाई के सपने दिखाये सभी कहा गये। अब जनता समझ चुकी है व देश की जनता इंडिया गठबंधन को जितायेगी।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड की पांचो सीटों पर जीतेंगे इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी: सुरेंद्र सिंह सजवाण 

इस मौके पर एटक के प्रदेश महामंत्री अशोक वर्मा, सीपीआई के सचिव देवी गोदियाल, सीपीएम के सचिव भगवान सिंह चौहान, आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता जय प्रकाश राणा,  एटक के शहर अध्यक्ष व राष्ट्रीय परिषद के सदस्य आरपी बडोनी, हरपाल खत्री आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking