May 19, 2024

उत्तराखंड की पांचो सीटों पर जीतेंगे इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी: सुरेंद्र सिंह सजवाण

मसूरी। इंडिया गठबंधन के टिहरी लोक सभा प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला के समर्थन में इंडिया गठबंधन के घटक दलों की बैठक अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सीपीएम के टिहरी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी सुरेंद्र सिह सजवाण की अध्यक्षता में आहूत हुई। बैठक में गठबंधन के प्रत्याशी को विजय बनाने के लिए पूरी ताकत से जुटने का आह्वान किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सजवाण ने कहा कि इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल उत्तराखंड की सभी पांचों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने के लिए पूरी ताकत के साथ जुट गये हैं। उन्होंने कहा कि इस बार पूरे देश में भाजपा के खिलाफ माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि वामपंथी पार्टियों ने देश में धर्म निरपेक्ष सरकार के गठन के लिए अपने परंपरागत सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारें और कांग्रेस प्रत्याशियों को पूरा समर्थन दे रहे है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजे चौकाने वाले होगे। हल्द्धानी कांड हो या अंकिता भंडारी हत्याकांड हो, भू कानून लागू न करने की बात हो, महंगाई, बेरोजगारी व भर्ती घोटाला, भ्रष्टाचार को देखते हुए जनता भाजपा के खिलाफ लामबंद हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सेना में उत्तराखंड का विशेष योगदान रहा है, व अब मोदी सरकार द्वारा अग्निवीर भर्ती किए जाने से जहां सेना कमजोर होगी वहीं उत्तराखंड के युवाओं के सेना में भर्ती हकने के सपनों पर पानी फिरा है। उन्होंने कहा कि इस बार सभी गठबंधन के दल कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, आम आदमी पार्टी एकजुट होकर जोत सिंह गुनसोला को जिताने के लिए कार्य कर रहे है।

इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि पूरे संसदीय क्षेत्र में महारानी का विरोध हो रहा है, व जोत सिंह गुनसोला को व्यापक समर्थन मिल रहा है। वहीं गठबंधन का प्रत्याशी होने से उनकी जीत तय है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी 15 लाख की गारंटी, दो करोड रोजगार की गारंटी, महिला सशक्तिकरण की गारंटी कहा गई। उन्होंने जनता की भावनाओं से खेलने का कार्य किया है, इस बार जब कोई मुददा नही मिला तो भगवान राम के नाम पर चुनाव जीतना चाहते हैं।

इस मौके पर भाकपा सचिव देवी गोदियाल ने कहा कि टिहरी राजशाही का इस बार अंत हो जायेगा। अब जनता जान चुकी है कि जिन्होंने रियासत की जनता पर अत्याचार किए अब उन्हें आगे नहीं सहा जायेगा।

वहीं माकपा के नगर सचिव भगवान सिंह चौहान ने कहा कि 2014 में मोदी जी, बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, काला धन वापस लाने व न खाऊंगा न खाने दूंगा का वायदा लेकर सत्ता में आए, लेकिन आज इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए खुद भ्रष्टाचार में लिप्त हो गए। यही नहीं जिन जिन विपक्ष के नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते वे थकते नहीं थे, उन सबका आज भाजपा में स्वागत हो रहा है। यह सब देश की जनता देख रही है और समझ भी रही है। उन्होंने कहा टिहरी लोकसभा की जनता भाजपा प्रत्याशी राज्यलक्ष्मी शाह को इस बार सबक सिखायेगी और गठबंधन के प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को भारी मतों से विजय बनाएगी। इसके लिए इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल मिल कर कार्य कर रहे है। टिहरी की जनता भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ लामबंद हो चुकी है।

एटक अध्यक्ष व एटक राष्ट्रीय परिषद के सदस्य आरपी बडोनी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को पूरे टिहरी संसदीय क्षेत्र में व्यापक समर्थन मिल रहा है, उनका व्यवहार व उनकी लोकप्रियता किसी से छिपी नही है जबकि महारानी किसी से नहीं मिलती, जनता ने उन्हें हराने का मन बना लिया है। मोदी की तानाशाही से जनता तंग आ चुके हैं व ईडी का भय दिखा कर चुनाव जीतना चाहते हैं अगर ऐसा ही रहा तो यह आखिरी चुनाव होगा।

आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता जय प्रकाश राणा ने कहा कि मोदी देश के लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं, यह आखिरी मौका है व आने वाले समय में दुबारा चुनाव नहीं होगे इस लिए यह मौका है वरना सभी नेता जेलों में होगे।

इस मौके पर सीटू के शहर सचिव गंभीर पंवार, असलम खान, हरपाल खत्री, निवर्तमान सभासद दर्शन रावत, आदि मौजूद रहे।

सीपीएम ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला के लिए मांगा समर्थन

सीपीएम के टिहरी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी व अखिल भारतीय किसान यूनियन सभा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिह सजवाण व सीपीएम के शहर सचिव भगवान सिंह चौहान के नेतृत्व में सीपीएम व संयुक्त गठबंधन के पर्चे व सीटू के मजदूरों का घोषणा पत्र वितरित कर टिहरी लोकसभा प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला के लिए समर्थन मांगा। इस मौके पर लोगों से जोत सिंह गुनसोला को भारी मतों से विजय बनाने का आह्वान किया गया। इस मौके पर सीटू के नगर सचिव गंभीर पंवार, अर्जुन भंडारी, अर्जुन बिष्ट, सुरकंडा प्रसाद, मनवर रावत, रिंकू, हरीश मल्ल, श्याम लाल, हैप्पी सिंह आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking