May 19, 2024

टिहरी की जनता राजशाही परिवार के खिलाफ करेगी मतदान, जोत सिंह गुनसोला की जीत निश्चित: राजेंद्र नेगी

मसूरी। इंडिया गठबंधन के घटक दल भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी) के प्रदेश सचिव राजेंद्र सिंह नेगी ने केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और प्रदेश की जनता से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों को समर्थन देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सीपीएम के साथ ही सीपीआई, सीपीआई(माले) द्वारा प्रदेश के पांचो लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है और टिहरी लोकसभा प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला के साथ ही इंडिया गठबंधन के सभी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित है। 

मसूरी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव राजेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी सरकारी संस्थाओं को निजी हाथों में देने का कार्य कर रही है, जिस कारण देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अंकिता भंडारी हत्याकांड में दोषियों की सीबीआई संस्तुति देने से कतरा रही है, उन्हें भय है कि सीबीआई जांच होने के बाद भाजपा के कई बड़े चेहरे बेनकाब हो जाएंगे। इससे भाजपा का चरित्र उजागर होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी अस्पताल रैफर सेंटर बने है। 16 सौ स्कूल बंद होने के कगार पर हैं। पलायन रूक नहीं रहा, पलायन आयोग की सिफारिशें प्रदेश सरकार मानने को तैयार नहीं है। भू कानून पर प्रदेश सरकार का रवैया जगजाहिर है। उत्तराखंड में स्थानीय उत्पादों व फलों का समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। युवाओं को अग्निवीर योजना से भ्रमित किया जा रहा है, यह कदम देश की सेना को कमजोर करने वाला है। भाजपा के पास विकास का कोई मॉडल नहीं है, केवल राम के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव बांड का 60 प्रतिशत पैसा भाजपा के पास है, जो सरकार का विरोध करता है, उसके पीछे ईडी व सीबीआई को लगा रहे हैं, जब देश में चुनाव आयोग प्रशासन चला रहा है तो केजरीवाल को गिरफतार कैसे किया। जो भ्रष्ट नेता भाजपा में शामिल हो रहे वह पाक साफ बन जा रहे है। पूरे चुनाव में किसी नेता की नहीं केवल मोदी का चेहरे पर चुनाव लड़ रहे हैं जो तानाशाही का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने का कार्य करेगी व इंडिया गठबंधन के सभी प्रत्याशी उत्तराखंड से जीतेंगे व देश में गठबंधन की सरकार बनेगी।

इस मौके पर सीपीएम के शहर सचिव भगवान सिंह चौहान ने कहा कि देश की जनता भाजपा की नीतियों को भलीभांति समझ रही। भाजपा मातृशक्ति की बात करती है, लेकिन जब मोदी जी अंकिता भंडारी के संसदीय क्षेत्र ऋषिकेश में आते हैं, तो उनके मुंह से एक शब्द अंकिता भंडारी और उसके परिवार के प्रति नहीं निकलता। क्योंकि अंकिता भंडारी मामले में भाजपा नेता का नाम सामने आ चुका है। वहीं जिस वीआईपी का जिक्र हुआ वह भी सत्ताधारी दल का बताया जा रहा है। इससे पता चलता है कि भाजपा में मातृशक्ति का कितना सम्मान करती है। वहीं उन्होंने कहा कि मोदी जी इलेक्ट्रॉल बॉन्ड घोटाले पर नहीं बोलते। उनके सानिध्य में ही देश में सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉल बॉन्ड घोटाला सामने आ चुका है। वे बेरोजगारी दूर करने, महंगाई कम करने, कालाधन वापस लाने, ना खाऊंगा और न खाने दूंगा के नारों और वादों के साथ सत्ता में आए थे, और आज जो भी हो रहा है सब उनके नारो और वादों के विपरीत हो रहा है। बड़ी संख्या में देश के सरकारी संस्थानों का निजीकरण करके बेरोजगारी को बढ़ाने का कार्य किया गया। मंहगाई चरम पर है। कालाधन वापस लाने के बजाय नोटबंधी कर अपने कॉरपोरेट मित्रों के कालेधन को सफेद किया गया। माफियाओं को डराकर और अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाकर इलेक्ट्रोल बॉन्ड घोटाले को अंजाम दिया जाता है। यह सब देखकर ही भाजपा कहती है की मोदी है तो सब मुमकिन है। उन्होंने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को टिहरी संसदीय क्षेत्र की जनता श्रीदेव सुमन,नागेंद्र सकलानी, मोलू भरदारी, की शहादत को याद करते हुए राजशाही परिवार की भाजपा प्रत्याशी राज्यलक्ष्मी शाह को इस चुनाव में सबक सिखाने जा रही है। 

यह भी पढ़ें: जनता मोदी के झूठे वादों व जुमलों का हिसाब करेगी और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताएगी: भंडारी

इस मौके पर एसएफआई के प्रदेश अध्यक्ष नितिन मलेठा, जितेंद्र सिंह मल्ल, होटल रेस्टोरेंट कर्मचारी संघ के महासचिव विक्रम बलूड़ी, त्रिलोक चौहान, गब्बर सिंह धनाई आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking