July 14, 2024

नए साल पर बड़ी संख्या में मसूरी पहुंचे पर्यटक, एसएसपी व सीओ ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

मसूरी। नये साल का जश्न मनाने आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा व उनका सहयोग करने के लिए बनाई गयी व्यवस्था का जायजा लेने एसएसपी अजय सिंह, सीओ मसूरी अनिल जोशी ने कोतवाल मनोज असवाल, निरीक्षक यातायात रविकांत सेमवाल के साथ देहरादून से मसूरी मालरोड तक का निरीक्षण किया।

इस मौके पर एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि नये साल का जश्न मनाने देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं तथा वह मसूरी सहित आसपास के धनोल्टी कैंपटी क्षेत्र में जाते है उन्हें कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह से पुलिस को तैनात किया गया है। वहीं सबसे अधिक समस्या यातायात की रहती है इसके लिए यातायात प्लान लागू किया गया है ताकि पर्यटकों को कोई परेशानी न हो। वहीं जहां पर्यटकों को जाना है उन्हें गाइड भी किया जायेगा। वहीं आने वाले पर्यटकों व उनके परिवारों के साथ कोई दुर्व्यवहार न हो इसके लिए पुलिस की पिकेट हर चैक चैराहे पर लगाई गई है वहीं मोबाइल टीम भी घूमती रहेगी। वहीं सरकार का निर्देश है कि चैबीस घंटे होटल रेस्टोरेंट खुले रहेगे इसके लिए पुलिस कर्मियों की विशेष तैनाती की गई है व शिफट में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। उन्हांेने कहा कि यातायात पूरी तरह सामान्य है कहीं भी किसी को रोका नहीं जा रहा है न की यातायात डाइवर्ट नहीं किया गया है। नये साल पर मध्य रात्रि में पुलिस की पूरी तैनाती की गई है। अगर कहीं कोई समस्या आयेगी तो पुलिस के अधिकारी इसका समाधान करेंगे। जब भी कोई इवेंट होता है वीआईपी आते है ऐसे में पुलिस की व्यवस्था बढाई जाती है लेकिन अभी पुलिस की तैनाती ऐसे समय बढा दी जाती है। वहीं कहा कि अगर तैनाती के समय कोई जवान लापरवाही करता है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है ताकि वह सजग रहे।

इस मौके पर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि नये साल का जश्न मनाने बडी संख्या में पर्यटक आते हैं, जिसमे अधिकतर देहराूदन व आसपास से आते है जो रात को वापस चले जाते हैं। वहीं जो पर्यटक आता है उनके वाहनों को गतव्य तक जाने के लिए एक मार्गीय यातायात व्यवस्था की गई है जिससे पर्यटकों को परेशानी हो रही है। लाइब्रेरी चौक से सारा यातायात मोती लाल नेहरू मार्ग पर भेजा जा रहा है जो गलत है, इसका विरोध दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन्हे पार्किंग में जाना है उन्हें चार किमी का चक्कर लगाना पड़ रहा है। वहीं पुलिस के अधिकारियों से कहा गया है कि जो पर्यटक माल रोड में होटल जाना चाहता है उन्हें जाने दिया जाय व लंढौर क्षेत्र में पार्किंग खाली है। कुछ यातायात को लंढौर क्षेत्र में भेजा जाय।

इस मौके पर होटल एसोसिएशन के सचिव अजय भार्गव, सीओ अनिल जोशी व कोतवाल मनोज असवाल भी मौजूद रहे।  

About Author

Please share us

Today’s Breaking