May 19, 2024

मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के खिलाफ हड़ताल के टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन भी कूदा, बुधवार को चक्का जाम का ऐलान

मसूरी। केंद्र सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन किए जाने के खिलाफ बस, ट्रक चालकों के तीन दिवसीय चक्का जाम के समर्थन में टैक्सी मैक्सी चालक भी कूद गए हैं। उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन ने भी आंदोलन का समर्थन करते हुए बुधवार को एक दिवसीय चक्का जाम करने की घोषणा की है।

उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष सुंदर सिंह पंवार ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि केंद्र सरकार ने हिट एंड रन कानून में संशोधन कर पांच लाख का जुर्माना व दस साल की सजा का प्रावधान किया है जो कि किसी भी स्थिति में तर्क संगत नहीं है। टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन उत्तराखंड राष्ट्रव्यापी बंद समर्थन करता है और इस  संशोधन के विरोध में पूरे प्रदेश में बुधवार को चक्का जाम किया जायेगा।  वहीं अगर इसका हल नहीं निकलता तो आगे जो भी आंदोलन होगा, उसमें पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हिट एंड रन कानून सही है लेकिन पांच लाख के जुर्माने की राशि व सजा का प्रावधान तर्क संगत नहीं है।

टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन उत्तराखंड के इस ऐलान के बाद के उत्तराखंड में भी इसका व्यापक असर देखने को मिल सकता है जिससे देवभूमि उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसका प्रदेश के पर्यटन पर भी व्यापक असर पड़ने की पूरी संभावना है।

About Author

Please share us

Today’s Breaking