June 16, 2024

ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा करवा चौथ कार्यक्रम आयोजित किया गया

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में राधा कृष्ण मंदिर सभागार में करवा चौथ उत्सव 2023 मनाया गया। इस मौके पर गीत, नृत्य, मेंहदी आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई व अंत में लक्की ड्रा निकाला गया। 

राधा कृष्ण मंदिर सभागार में आयोजित मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन करवा चौथ उत्सव में बड़ी संख्या में महिलाओं ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर महिलाओं को निःशुल्क मेंहदी लगायी गई वहीं सेल्फी प्वांइट बनाया गया जहां बड़ी संख्या में फोटो खिंचवायें गये। करवा चौथ उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम व गीत संगीत व नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। देहरादून से आई गायिका कीर्ति खत्री ने अपने गीतो से समां बांधा वहीं प्रमिला नेगी व उनके दल ने जमकर गढवाली नृत्य प्रस्तुत किए वहीं अन्य कई महिलाओं ने नृत्य कर कार्यक्रम को रोमाचंक बना दिया। इस मौके पर महिलाओं के लिए अल्पाहार की भी व्यवस्था की गई थी।

इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि एसोसिएशन गत कई वर्षो से करवा चौथ का सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है जिसमें सभी धर्मों व संप्रदायों की महिलाएं बड़ी संख्या में आकर कार्यक्रम को रोचक बना देती है।

इस मौके पर सभी को निःशुल्क मेंहदी लगायी जाती है गीत नृत्य के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है व लक्की ड्रा निकालने के साथ महिलाओं उपहार दिए जाते है। उन्होंने कहा कि सभी धर्म संप्रदाय के लोगों को त्योहार प्यार मुहब्बत से मिल कर मनाना चाहिए ताकि भाईचारे को बढावा मिले।

इस मौके पर व्यापार संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा, सलीम अहमद, सोनल अग्रवाल, माधुरी टम्टा, राजेश शर्मा, नरेद्र पडियार, शिव अरोड़ा, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। 

दूसरी ओर करवा चौथ कार्यक्रम में अग्नि शमन विभाग की ओर से गैस में आग लगने से बचाव का प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर अग्नि शमन अधिकारी धीरज तड़ियाल ने मंच से गैस में आग लगाकर उसे बुझाने के कई तरीके बताये ताकि कभी भी घर में इस तरह की घटना होने पर बचाव किया जा सके व किसी बड़ी दुघग्टना को टाला जा सके। उन्होंने इस मौके पर आहवान किया कि ऐसी घटना होने पर डरना नहीं चाहिए बल्कि साहस दिखा कर आग को बताये गये तरीकों से काबू कर दुर्घटना होने से बचाना चाहिए। एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने अग्नि शमन विभाग का विशेष आभार व्यक्त किया कि उन्होंने इस मौके पर गैस सिलेंडर में आग लगने की घटना से बचाव का डेमो देकर प्रशिक्षित किया।

About Author

Please share us