May 24, 2024

गंगोत्री हाईवे पर हुआ दर्दनाक हादसा, बस खाई में गिरने से सात लोगों की मौके पर मौत, 27 घायल

उत्तरकाशी: गंगोत्री हाईवे पर रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे के बाद बस खाई में गिर गई. इसमें करीब 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं, कई लोग घायल हो गए. बताया गया कि हादसे के समय बस में 35 से ज्‍यादा यात्री सवार थे. दुर्घटनास्‍थल पर बचाव एवं राहत कार्य चल रहा है. 

बताया गया कि बस संख्या (UK 07 8585) गंगोत्री से उत्‍तरकाशी की ओर जा रही थी. दोपहर करीब 3 बजे के आसपास जैसे ही बस गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी (Gangnani) के पास पहुंची बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. सूचना जिला प्रशासन के अधिकारियों को दी गई. जिला आपदा प्रबंधन के मुताबिक, 19 लोगों को रेस्‍क्‍यू किया गया है. घायलों को उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया गया कि बस में करीब 30-35 लोग सवार थे. 19 घायलों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया गया है. हादसे में 7 यात्री की मौत की सूचना है. फिलहाल मौके पर उत्तरकाशी (Uttarkashi) के डीएम, एसपी, एसडीएम, एसडीआरएफ, एनडीआरफ, फायर सर्विस और 108 एंबुलेंस मौजूद हैं. रेस्क्यू अभियान जारी है.

About Author

Please share us