July 16, 2024

20 अप्रैल तक मॉल रोड पर चल रहा सुधारीकरण कार्य पूरा नही हुआ तो व्यापार संघ करेगा भूख हड़ताल

मसूरी। पर्यटन सीजन को देखते हुए मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मसूरी में खोदी गई विभिन्न सड़कों को शीघ्र सुधारने की मांग की है। वहीं चेतावनी दी है कि 20 अप्रैल तक सुधारीकरण कार्य पूरा नही हुआ तो एसोसिएशन उसके बाद भूख हड़ताल करने को बाध्य होगा।

ट्रेडर्स एसोसिएशन ने ज्ञापन में कहा है कि मसूरी की अधिकांश सडके खस्ता हाल हैं। ख़ासकर मसूरी की माल रोड़ जहां पर सुधारीकरण का कार्य लंबे समय से प्रगति पर है। उसमे विलंब होने से पर्यटन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है। कहा गया है कि मुख्य सचिव की बैठक मे लोक निर्माण विभाग उत्तराखंड, पेयजल निगम, उत्तराखंड जल संस्थान, उत्तराखंड विद्युत विभाग आदि द्वारा आश्वस्त किया गया था कि समस्त कार्य, पर्यटन सीजन से पहले 20 अप्रैल 2023 तक पूर्ण कर दिये जायेंगे। परंतु माल रोड के अधिकांश कार्य अधर में लटके हैं और अभी भी पूरे होने की दूर दूर तक उम्मीद नहीं है। सड़क में आने वाले मेन हॉल के चैम्बर, सर्विस लाइन का कार्य, रोड का रखरखाव, हवा घर का रखरखाव, रेलिंग का रखरखाव, कॉबिलिंग की शुरूआत, नालियों के ऊपर की जाली, जगह जगह मलबे के ढेर जस के तस है। इससे मसूरी के नागरिक, व्यापारी और पर्यटक परेशान है और मसूरी की छवि भी खराब हो रही है।

एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि यदि यह कार्य आगामी 20 अप्रैल 2023 तक पूरे नहीं किए गये, व्यापार संघ के।साथ समस्त नागरिक और व्यापारी 20 अपैल से आंदोलन करेगें व एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन व भूख हड़ताल करने को बाध्य होगें। जिसके तहत 20 अप्रैल को गांधी चौक पर, प्रातः दस बजे से शाम छह बजे तक प्रदर्शन व भूख हड़ताल की जायेगी।

यह भी पढ़ें: एक अज्ञात वाहन ने कई दुकानों को किया क्षतिग्रस्त, व्यापार संघ ने की कार्यवाही की मांग

ज्ञापन देने वालों में एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, महामंत्री जगजीत कुकरेजा, नागेंद्र उनियाल, अतुल अग्रवाल, रमन अरोड़ा मनोज अग्रवाल, राजकुमार, शाहिद, सलीम अहमद आदि थे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking