March 5, 2024

100 करोड़ के आलीशान बंगले में रहते हैं सचिन तेंदुलकर, देखिए आलीशान बंगले की खूबसूरत तस्वीरें

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर रिटायरमेंट के बाद भी सबसे अमीर क्रिकेटर के तौर पर जाने जाते हैं। उनके पास सबसे महंगा आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपए है।

कभी छोटे से घर में रहने वाले सचिन तेंदुलकर ने आज हर उस शौक को पूरा कर लिया है जिसका उन्होंने सपना देखा था। भारत के अलावा विदेशों में भी उनके पास महंगे घर हैं। आज हम सचिन तेंदुलकर के घर और संपत्ति के बारे में जानेंगे।

सचिन के पास है 100 करोड़ रुपए का बंगला : सचिन का मुंबई के बांद्रा में एक आलीशान बंगला है। वोग की एक रिपोर्ट के मुताबिक आज के हिसाब से इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपए है। सचिन ने यह बंगला 2007 में 39 करोड़ रुपए में खरीदा था। यह बंगला 1920 में बनाया गया था, जिसके मालिक एक पारसी परिवार थे।

सचिन ने बंगला खरीद कर फिर से बनवाया, जिसे पूरा होने में 4 साल लगे। 6 हजार स्क्वायर फीट में फैला यह बंगला तीन मंजिला है। जिसके निचले बेसमेंट में 40 से 50 कार खड़ी करने की जगह है। बंगले के पहले फ्लोर को उनकी पत्नी अंजलि और बच्चों अर्जुन-सारा ने मिलकर डिजाइन किया है। सचिन के बंगले की सबसे खूबसूरत जगह इसकी छत है, जिसमें स्विमिंग पूल के साथ-साथ जिम भी है। इस बंगले से जुड़ी सबसे खास और दिलचस्प बात यह है कि सचिन ने इस बंगले के लिए 100 करोड़ रुपये का बीमा करवाया है।

इसके अलावा सचिन का बांद्रा के कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भी एक फ्लैट है, जिसकी कीमत करीब 6 से 8 करोड़ रुपए है। उनका केरल में वाटर फेसिंग हाउस भी है। इसकी कीमत करीब 78 करोड़ रुपए है।

सचिन के लंदन वाले फ्लैट से दिखता है लॉर्ड्स स्टेडियम : स्पोर्ट्स कीड़ा वेबसाइट के मुताबिक, बांद्रा के 100 करोड़ रु. बंगले के अलावा, सचिन का लंदन में लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम के पास सेंट जॉन्स वुड में एक घर भी है। सचिन अक्सर यहां छुट्टियां मनाने जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन ने यह फ्लैट करीब 47 करोड़ रुपए में खरीदा है।

About Author

Please share us

Today’s Breaking