June 16, 2024

व्यापार संघ चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया संपन्न, अध्यक्ष व महामंत्री पद पर मात्र औपचारिकता शेष, कोषाध्यक्ष पद पर फंसा पेंच

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के त्रिवार्षिक चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न हुई, जिसमे अध्यक्ष व महामंत्री पद पर एक एक व कोषाध्यक्ष पद पर दो ही प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इस तरह अध्यक्ष पद पर रजत अग्रवाल व महामंत्री पद पर जगजीत कुकरेजा का निर्विरोध चुना जाना तय है,जबकि कोषाध्यक्ष पद पर फिलहाल चुनाव होते दिख रहे हैं।

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के त्रिवार्षिक चुनाव के तहत अध्यक्ष पद पर एकमात्र चौदह साल से लगातार अध्यक्ष रहे रजत अग्रवाल ने एक ही मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष नामांकन किया है। इसके बाद वे लगातार आठवीं बार व्यापार संघ अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। वहीं महामंत्री पद पर भी एकमात्र नामांकन दो बार महामंत्री रहे जगजीत कुकरेजा ने किया,जिसके बाद वे भी तीसरी बार महामंत्री बनेंगे। इस तरह दोनो पदों पर अब केवल औपचारिकता शेष रह गई है। हांलॉकी कोषाध्यक्ष पर नागेंद्र उनियाल व अतुल अग्रवाल ने नामांकन किया। 14 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होनी है।  अगर 14 मार्च को किसी एक द्वारा अपना नाम वापस नहीं लिया जाता है तो कोषाध्यक्ष पद के लिए 21 मार्च को चुनाव किया जाएगा। इस मौके पर रजत अग्रवाल ने कहा कि वह गत 14 वर्षो से अध्यक्ष पद पर है तथा यह उनका आठवां चुनाव है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से गत वर्षों में व्यापारियों के हितों के लिए कार्य किया है आगे भी करते रहेंगे।

इस मौके पर मुख्य चुनाव अधिकारी धनप्रकाश अग्रवाल की अनुपस्थिति चुनाव प्रक्रिया की जिम्मेदारी निभा रहे चुनाव अधिकारी नीरज अग्रवाल एवं मदनमोहन शर्मा एवं सुनील पंवार ने कहा कि अध्यक्ष पद पर एक ही नामांकन रजत अग्रवाल।ने किया है। वहीं महामंत्री पद पर भी एक ही नामांकन जगजीत कुकरेजा ने किया है। जबकि कोषाध्यक्ष पद पर दो नामांकन किए गये जिसमें नागेद्र उनियाल व अतुल अग्रवाल ने नामांकन किया है। नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी के बाद अग्रिम कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार 900 मतदाता थे। अभी नई सूची का प्रकाशन नाम वापसी के बाद किया जायेगा व अगर कोषाध्यक्ष पद पर नाम वापसी हो जाती है तो परिणाम घोषित किया जायेगा। अन्यथा की स्थिति में 21 मार्चं को राधाकृष्ण मंदिर सभागार में प्रातः 9 बजे से मतदान होगा। जो दो बजे तक चलेगा व उसके बाद मतगणना की जायेगी।

About Author

Please share us