June 16, 2024

पर्यावरण संरक्षण का संदेश लेकर मध्य प्रदेश से 30 सदस्यीय बाइकर्स दल मसूरी पहुंचा

मसूरी। पर्यावरण संरक्षण(Environment protection) का संदेश लेकर मध्य प्रदेश इंदौर से  पर्यावरण प्रेमियों के 30 सदस्यीय बाइकर्स रैली(Bikers Rally) मसूरी पहुंची व युवाओं को पर्यावरण संरक्षण एवं नशे से दूर रहने को लेकर जागरूक किया। जिसके बाद रैली यहां से ऋषिकेश रवाना हुई।

मध्य प्रदेश से 30 बाइकर्स की एक पर्यावरण जागरूकता रैली विभिन्न राज्यों से होकर मसूरी पहुंची। रैली के माध्यम से देश को हरा भरा बनाने, पेड़ पौधे लगाने एवं नशे से युवाओं को बचाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया।

रैली में शामिल पंकज नीमा ने बताया कि 30 बाइकर्स की रैली 7 मार्च को इंदौर से चली जो विभिन्न राज्यों में पेड़ लगाने व युवाओं को नशे से बचाने का संदेश लेकर युवाओं को जागरूक करते हुए मसूरी पहुंची और यहां से ऋषिकेश हरिद्वार होते हुए वापस विभिन्न शहरों से होकर इंदौर वापस पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि देश को बचाने के लिए पेड़ लगाना जरूरी है ताकि पर्यावरण का संरक्षण हो सके। लगातार अनियंत्रित विकास से पर्यावरण दूषित हो गया है व प्राणियों को शुद्ध हवा भी नही मिल पा रही है। अगर समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में इसका खामियाजा भुगतना पडे़गा। वहीं उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी नशे से बर्बाद हो रही है ऐसे में युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए भी आम जनता को जागरूक कर रहे हैं। ताकि युवा अपनी शक्ति सकारात्कता की ओर लगाये।

About Author

Please share us