June 16, 2024

एमएसए के पचास साल पूरे होने पर आयोजित हुआ स्वर्ण जयंती कार्यक्रम, आठ वरिष्ठ सदस्यों को किया सम्मानित

मसूरी: मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के पचास साल पूरे होने पर आयोजित स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक व उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने एसोसिएशन को लगातार आगे बढाने वाले आठ वरिष्ठ सदस्यों को प्रशस्ति पत्र व शाॅल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर गुनसोला ने मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के पचास सालों की गतिविधियों पर प्रकाश डाला व खेद व्यक्त करते हुए कहा कि लगातार प्रयास करने के बाद भी आज तक भिलाडू स्टेडियम नही बन पाया है,हालाँकि इसके लिए अभी भी प्रयास जारी हैं।

लाइब्रेरी स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य अनुज तायल, बीएस नेगी, रूपचंद सोनकर, नंद लाल सोनकर, बिजेंद्र पुंडीर, सूरत सिंह रावत, सुरेश गोयल, रफीक अहमद को प्रशास्ति पत्र व शाॅल भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीं कार्यक्रम में आये विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों व खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गये।

इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरत सिंह रावत ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व कहा कि एसोसिएशन का गठन 1972 में किया गया था व तब से लगातार सफलता पूर्वक अपने दायित्वों को निभा कर खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखार कर आगे बढाया जा रहा है। वहीं महासचिव सौरभ सौनकर ने मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के गरिमापूर्ण पचास सालों की गतिविधियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाकर पुराने यादें ताजा की।

 

कार्यक्रम संचालक संस्था के वरिष्ठ सदस्य अनुज तायल ने अपने संबोधन में क्लब के पूर्व अध्यक्षों, हरबचन सिंह चढढा, सुंदर सिंह चौहान सहित नंद किशोर बंबू को याद किया। व कहा कि एसोसिएशन ने इन पचास सालों में खेलों के क्षेत्र में नये आयाम हासिल किए। जिसमें तीरंदाजी, पंतगबाजी, पिटठू प्रतियोगिता के साथ ही फुटबाल, क्रिकेट, हाॅकी आदि प्रतियोगिताएं करवाई जिसमें प्रदेश सहित देश के जाने माने खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर एसोसिएशन के गौरव को बढाया। वहीं क्लब ने सांस्कृतिक गतिविधियों में भी अपनी भूमिका निभाई। वहीं एसोसिएशन ने मसूरी के खिलाड़ियों को प्रदेश, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई जिस पर गर्व है। इस मौके पर उन्होंने एसोसिएशन से संबंधित कई संस्मरण भी सुनाये।

यह भी पढें:मुख्यमंत्री ने जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव की उच्चाधिकारियों के साथ की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश

मौके पर पालिका सभासद नंद लाल सोनकर, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, भाजपा नेता सतीश ढौडियाल, पूर्व आईजी मनोरंजन त्रिपाठी, सेमुअलचंद्र, किशन भाटिया, भरत कुमांई, पालिका सभासद दर्शन रावत, सूर्यमणि झिल्डियाल, नीरज सिंघल, कविता नेगी, अशोक अग्रवाल, त्रिभुवन मित्तल, डा. इमरान खाल, रविंद्र मंेहदीरत्ता, ममता राव, शूरवीर भंडारी, शैलेंद्र बिष्ट सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।

यह भी पढें:आईईएस परीक्षा में 9वां स्थान हासिल करने वाली मसूरी की बेटी दिव्या थलवाल को किया सम्मानित

पालिकाध्यक्ष ने लाइब्रेरी डिस्पेंसरी में बनने वाली पार्किंग में इंडोर गेम के लिए स्थान उपलब्ध कराने व एसोसिएशन को कार्यालय उपलब्ध करने की घोषणा 

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने मसूरी स्पोर्टस एसोसिशन को पचास वर्ष का उपलब्धियों भरा सफर तय करने पर बधाई दी व कहा कि बिना मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के मसूरी में खेल प्रतिभाओं को आगे नहीं बढाया जा सकता। एसोसिएशन ने मसूरी की खेल प्रतिभाओं को निखारने में अहम योगदान दिया है जिसे भुलाया नहीं जा सकता। इस मौके पर उन्होंने लाइब्रेरी डिस्पेंसरी में बनने वाली पार्किंग में एक सभागार उपलब्ध कराने की घोषणा की जहाँ पर इंडोर गेम करवाये जा सकेंगे व एसोसिएशन कार्यालय भी बन सकेगा।

मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन की यह रही सबसे बड़ी उपलब्धि

मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन की सबसे बड़ी उपलब्धि वर्ष 2001 में कराये गये राज्य खेलों में रही जिसमें तत्कालीन प्रदेश सरकार ने पहले राज्य खेलों में 38 खेलों का आयोजन करवाया गया, जिसमें समिति के अध्यक्ष प्रदेश के खेल मंत्री नारायण सिंह राणा व महासचिव नंदकिशोर बंबू थे। उस आयोजन में मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन को सहयोग करने का दायित्व दिया गया था। जिसे सफलता पूर्वक पूरा किया गया और उसके बाद से आज तक प्रदेश में इतना बड़ा खेलों का आयोजन सरकार की ओर से नहीं किया जा सका।

About Author

Please share us