March 5, 2024

मसूरी: नगर पालिका द्वारा 350 पर्यावरण मित्रों को गरम जैकेट वितरित किये गये

मसूरी। नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने एनएचएमएस के तहत करीब 350 पर्यावरण मित्रों व कीन संस्था के कर्मियों को गरम जैकेट वितरित किये। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि उत्तराखंड में मसूरी को स्वच्छता सर्वे में प्रथम स्थान दिलाने में स्वच्छता कर्मियों की अहम भूमिका रही है। कोरोना काल में इनके योगदान को भुलाया नही जा सकता। स्वच्छता कर्मियों का स्वस्थ रहना हमारे व शहर के लिए बहुत आवश्यक है, सभी को उनकी चिंता होनी चाहिए। पहली बार एनएचएमएस के फंड का पालिका द्वारा उनके हित में सही से उपयोग किया जा रहा है।

नगर पालिका सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था में अहम भूमिका निभाने वाले पर्यावरण मित्रों को गरम जैकेट वितरित की गई। जिससे स्वच्छताकर्मी खासे उत्साहित नजर आये। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने में सभी पर्यावरण मित्र ईमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। इसके लिए सभी पर्यावरण मित्र बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी इन कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान को जोखिम में डालकर शहर को स्वच्छ बनाये रखा है। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि अब ठंड शुरू हो चुकी है, और पर्यावरण मित्र शहर की सफाई व्यवस्था बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं, ऐसे में उन्हें गरम जैकेट वितरित करना आवश्यक है ताकि वह अपने कार्यों को ठंड में भी बखूबी अंजाम दे सकें। उन्होंने कहा कि आज से पहले नगर पालिका में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए थे और कागजों में ही सारे कार्य कर दिए जाते थे। लेकिन आज नगर पालिका ने पर्यावरण मित्रों को गरम जैकेट देकर सम्मानित किया गया है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहर के प्रत्येक घर से गीला व सूखा कूड़ा एकत्र करें व सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न किया जाय। वहीं कहा कि पर्यावरण को बचाये रखने व प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जाय। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी राजबीर सिंह चौहान ने समस्त पर्यावरण मित्रो को कहा कि वे वर्दी में रहे ताकि उनकी पहचान हो सके। इस मौके पर कीन संस्था की निदेशक सुनीता कुंडले ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

इस मौके पर कीन संस्था की निदेशक सुनीता कुंडले,नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आभास सिंह, स्वाथ्य निरीक्षक वीरेंद्र बिष्ट, किरण राणा मिया, अशोक कुमार सहित बड़ी संख्या में पालिका व कीन के पर्यावरण मित्र मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking