May 19, 2024

सीनियर सिटीजन फेडरेशन का वार्षिक सम्मेलन सम्पन्न, बीपी गुप्ता अध्यक्ष व उपेंद्र कुमार शर्मा बने महामंत्री

मसूरी। फेडरेशन ऑफ सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड का वार्षिक सम्मेलन गांधी चौक सिथत गुरूद्वारा साहिब ट्रस्ट के सभागार में संपन्न हुआ जिसमें बीपी गुप्ता अध्यक्ष, उपेंद्र कुमार शर्मा महामंत्री, एसपी अग्रवाल कोषाध्यक्ष, एनके साहनी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मंजीत शर्मा उपाध्यक्ष, व विकास गोयल सह सचिव व विनोद कुमार अग्रवाल सदस्य कार्यकारणी बनाये गये। इस मौके पर वरिष्ठ नागरिकों ने संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया।

वार्षिक सम्मेलन में वक्ताओं ने वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं पर प्रकाश डाला व कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार वरिष्ठ नागरिकों के साथ भेदभाव कर रही है व उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं कर पा रही है। वहीं जो सुविधाएं वरिष्ठ नागरिकों को मिलनी चाहिए वह भी नहीं मिल पा रही है। इस मौके पर वक्ताओं ने पूरे प्रदेश के वरिष्ठ नागरिक संगठनों को एक साथ जोड़ते हुए संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया।

वक्ताओं ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक एक दूसरे के संपर्क में रहे व जब भी किसी को दुःख सुख में जरूरत हो उनके साथ संगठन खड़ा रहे। इस मौके पर फैडरेशन ऑफ़ सीनियर सिटीजनस् एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड के नव निर्वाचित अध्यक्ष बीपी गुप्ता ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक संगठन बहुत पुराना है लेकिन कोविड के कारण इसमें नीरसता आ गई थी लेकिन अब पूरे प्रदेश से आये वरिष्ठ नागरिकों ने नये सिरे से संगठन का गठन किया है। उन्होंने कहाकि वृद्ध जनों के लिए जो भी सामाजिक आवश्यकताएं है, उन्हें परिवार व समाज में सम्मान नहीं मिल रहा है उसे दिलाने का प्रयास करेंगे व वरिष्ठ नागरिकों की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक ग्रुप बनाया जायेगा जो सरकारी योजनाओं को एकत्र कर उसे मिल बैठकर सरकार से योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करेंगे।

इस मौके पर वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र साहनी ने कहा कि देश में करीब 12 से 14 प्रतिशत वरिष्ठ नागरिक है लेकिन उनके सम्मान में जो सरकार ने योजनाएं बनाई लेकिन उसका लाभ नही मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि कई योजनाएं सरकार ने बंद कर दी। जिसमें उत्तराख्ंाड में वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थो का दर्शन कराने की योजना थी, रेलवे में छूट की योजना थी जो बंद कर दी गई है। ऐसी अनेक योजनाओं को धरातल पर लाने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अभी तक वरिष्ठ नागरिक नीति को लागू नहीं किया गया है उसे लागू करवाने का प्रयास करेंगे ताकि जो वरिष्ठ नागरिक जरूरतमंद है उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करेंगे।

इस मौके पर एएस खुल्लर, जीएस मनचंदा, डीके गुप्ता, मदन मोहन शर्मा, अशोक रस्तोगी, हर्षदा वोहरा, माधुरी शर्मा, आरपी सिंह, हर्ष प्रकाश, एसके आहुजा, केसी जोशी, डीके मुदगल, हेम कुमार पांडे, हरकिशोर सिंह, उपेद्र कुमार शर्मा, गोपी शरण शर्मा, प्रेम प्रकाश धस्माना, नारायण पंचाल, सीपी शुक्ला, आरबी गुप्ता मंजीत शर्मा, सहित प्रदेश के विभिन्न वरिष्ठ नागरिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

About Author

Please share us

Today’s Breaking