April 16, 2024

एमसीडी की सत्ता से बीजेपी बेदखल, आप का हुआ कब्जा, केजरीवाल ने किया दिल्ली के लोगों का शुक्रिया

MCD Election Results: दिल्ली में एमसीडी चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. एमसीडी की सत्ता पर काबिज बीजेपी से सत्ता छिन चुकी है. आम आदमी पार्टी अब एमसीडी भी चलाएगी. दिल्ली की सरकार पहले से आम आदमी पार्टी के पास है. बीजेपी अब 104 पार्षदों की ताकत के साथ सीमित हो चुकी है, तो आम आदमी पार्टी के पास 134 पार्षद हो चुके हैं. कांग्रेस के पास 9 पार्षद है, तो 3 सीट अन्य के पास है. एमसीडी की सत्ता पर काबिज होने के लिए 126 सीटों पर जीत की जरूरत थी, जिसे आम आदमी पार्टी से बड़े आराम से पा लिया है. आम आदमी पार्टी की सीटें और भी अधिक होती, अगर कुछ ‘खास’ जगहों पर आम आदमी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करती. क्योंकि कथित तौर पर विवादित नेताओं की सीटों पर आम आदमी पार्टी को करारी हार मिली है, जिसमें पटपड़गंज, ओखला, संगम विहार और नजफगढ़ के इलाके महत्वपूर्ण है. अब अंदाजा लगाने वाले अंदाजा लगाते रहें कि हमने किस तरफ इशारा किया है.

एमसीडी चुनावों में आप की जीत के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों का शुक्रिया अदा किया और नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ केंद्र और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ‘आशीर्वाद’ मांगा. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नवनियुक्त पार्षदों को आगाह करते हुए अहंकार नहीं करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि अहंकार सब कुछ बर्बाद कर देता है.

केजरीवाल ने कहा कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे और दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए सभी दलों से एक साथ आने का आग्रह करेंगे. उन्होंने कहा, हमें दिल्ली की स्थिति में सुधार करना है.

वहीं, मनीष सिसोदिया ने चुनावों में उनकी पार्टी के पक्ष में मतदान के लिये दिल्ली की जनता को बुधवार को शुक्रिया कहा. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोगों का जनादेश था जिसके कारण दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नकारात्मक पार्टी को हराने में मदद मिली.

सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए हिंदी में किए गए एक ट्वीट में कहा, दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने के लिये दिल्ली की जनता का दिल से आभार…दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे निगेटिव पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार और काम करने वाले अरविंद केजरीवाल को जिताया है.

About Author

Please share us

Today’s Breaking