April 16, 2024

बांग्लादेश ने दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को 5 रन से दी मात, सीरिज पर किया कब्जा

नई दिल्ली: बांग्लादेश (Bangladesh) ने दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 5 रन से मात दी है. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आखिरी गेंद तक चला और इस रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने जीत हासिल की. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उंगली में चोट के बावजूद 9वें नंबर पर खेलने उतरे और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. लेकिन वह भारत (India) को मुकाबले में जीत नहीं दिला सके. रोहित ने 28 गेंदों पर 51 रनों की नाबाद पारी खेली. यह भारत की बांग्लादेश में लगातार दूसरी वनडे सीरीज में हार है. इससे पहले साल 2015 में टीम इंडिया बांग्लादेश में 2-1 से वनडे सीरीज हार गई थी.

ऐसा रहा मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. अनामुल हक 9 गेंदों में पर 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद कप्तान लिटन दास का भी बल्ला नहीं चला. मोहम्मद सिराज ने लिटन दास को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. दास 23 गेंदों में महज 7 रन बनाए. नजमुल हुसैन शांतो भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे. उमरान मलिक ने शांतो को बोल्ड कर पवेलियन भेजा. उन्होंने 35 गेंदों में सिर्फ 21 रन बनाया.

शाकिब अल हसन भी कमाल नहीं कर पाए. शाकिब ने भी 20 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए. मुशफिकुर रहीम भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद महमुदुल्लाह (Mahmudullah Riyad) और मेहदी हसन मिराज ( Mehidy Hasan) ने बांग्लादेश की टीम को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

महमुदुल्लाह ने 96 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. वहीं मेहदी हसन ने 83 गेंदों पर 100 रनों की शतकीय पारी खेली. मेहदी ने मैदान के हर कोने में रन बनाए और बांग्लादेश की टीम को 271 रनों के स्कोर पर पहुंचाया. मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट चटकाए. उमरान मलिक ने 3 विकेट झटके. वाशिंगटन सुंदर के खाते में 3 विकेट गए.

272 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत बेहद खराब रही. उंगली में लगी चोट के कारण रोहित शर्मा ओपनिंग करने नहीं आए. उनकी जगह विराट कोहली (Virat Kohli) ने शिखर धवन के साथ ओपनिंग की. कोहली 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शिखर धवन (Shikhar Dhwan) भी 8 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. केएल राहुल भी 14 रन बनाकर आउट हो गए.  श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अक्षर पटेल (Axar Patel) के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन फिर अय्यर भी 82 रनों पर आउट हो गए.

अक्षर पटेल ने भी 56 रनों की पारी खेली. उसके बाद टीम इंडिया मुकाबले से पूरी तरह बाहर हो गई थी. इसके बाद 9वें नंबर पर रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने आए. रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को जीत की उम्मीद दी, लेकिन वह मैच जीता नहीं सके और भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. रोहित ने 28 गेंदों पर 51 रनों की नाबाद पारी खेली.

About Author

Please share us

Today’s Breaking