July 14, 2024

नगर पालिका, परिवहन विभाग व पुलिस ने नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों व पटरी व्यवसायियों के खिलाफ चलाया संयुक्त अभियान

मसूरी। नगर पालिका परिषद मसूरी, परिवहन विभाग और मसूरी पुलिस द्वारा मॉल रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाकर नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के चालान किए गए। साथ ही माल रोड में घूम रही टैक्सी स्कूटियों को सीज किया गया।  वही माल रोड पर अवैध रूप से पटरी लगाने वाले अतिक्रमणकारियों का सामान भी जब्त किया गया।

इन दिनों पर्यटन नगरी मसूरी में पर्यटन सीजन चरम पर है। नो पार्किंग जोन पार्क वाहनों, टैक्सी स्कूटियों और मॉल रोड पर अवैध पटरी व्यवसायियों के कारण लगातार यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। जिस कारण लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है। इसे देखते हुए परिवहन विभाग व नगर पालिका व पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर कई टैक्सी स्कूटियों को सीज किया व अवैध रूप से पटरी लगाने वालों का सामान जब्त किया।

इस संबंध में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी ने बताया कि उप जिलाधिकारी के निर्देश के बाद नगर पालिका, परिवहन विभाग और मसूरी पुलिस द्वारा मालरोड पर अतिक्रमण कर पटरी लगाने वालों और अवैध रूप से खड़े वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। उन्होंने कहा कि माल रोड में सीजन के समय बाहर से आकर लोग अवैध रूप से व्यापार करते हैं जिससे माल रोड की छवि धूमिल हो रही है। इस कारण मॉल रोड पर पर्यटकों और स्थानीय लोगो को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अवैध रूप से पटरी लगाने वालों का सामान जब्त किया गया व चालान की कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि गत सप्ताह भी पालिका ने अभियान चलाकर अवैध पटरी लगाने वालों का सामान जब्त किया था व चालान किया गया था व आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

इस मौके पर एआरटीओ राजेंद्र विटारिया ने बताया कि संयुक्त अभियान में बिना पार्किग के रोड किनारे खड़ी 13 टैक्सी स्कूटियों को सीज किया गया है। वहीं स्कूटी संचालकों को हिदायत दी गई है कि निर्धारित पार्किंग में ही अपनी स्कूटियों को पार्क करें, अन्यथा उनका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि पूर्व में भी स्कूटियों के मानक पूरे न होने पर नोटिस देकर जवाब मांगा गया था जिन्होंने संतोष जनक जवाब नहीं दिया उनकी स्कूटियों के लाइसेंस निरस्त किए जायेगे। उन्होंने यह भी कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

About Author

Please share us

Today’s Breaking