April 16, 2024

एसडीएम के नेतृत्व में विभिन्न संस्थाओं ने संयुक्त रूप से निकाली मतदाता जागरूकता रैली

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन, रोटरी क्लब, लायंस क्लब एवं टैक्सी कार ओनर्स एसोसिएशन ने एसडीएम दीपक सैनी के नेतृत्व में संयुक्त रूप से मतदाता जागरूता रैली निकाली व मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया।

एसडीएम डा. दीपक सैनी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली गुरूद्वारा चौक से घंटाघर तक निकाली गई। उन्होंने मतदाता जागरूकता रैली के दौरान राह चलते लोंगो व व्यवसायियों को आगामी लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान मतदान के लिए विशेष कर नये वोटरों को प्रोत्साहित किया गया।

इस मौके पर एसडीएम डा. दीपक सैनी ने कहा कि मसूरी में कई बूथों पर पिछले लोकसभा चुनाव में कम मतदान हुआ था, जिस पर आम जनता को जागरूक करने व अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से मतदाताओं को लगातार विभिन्न स्तरों पर जागरूक करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सभी से अनुरोध किया जा रहा है कि बढचढ कर अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करें। मतदान का प्रयोग लोकतंत्र को मजबूत करने की डयूटी भी है। उन्होंने कहा कि घर घर जाकर भी व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं, ताकि हर मतदाता मजबूत लोकतंत्र का भागीदार बन सकें। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में लंढौर क्षेत्र में रैली निकाली गई, जिसमें विभिन्न संगठनों ने प्रतिभाग किया व सभी दुकानदारों व राह चलते लोगों का मतदान के लिए आहवान किया गया। उन्होंने कहा इस दौरान युवा मतदाताओं से भी मिले, उनमें पहली बार मतदान करने को लेकर काफी उत्साह देखा गया। वहीं कुछ युवाओं के वोट नहीं बने है, हालांकि उन्होंने फार्म भरा है। ऐसे युवाओं को शीघ्र वोटर आईडी बनाकर दी जायेगी।

मतदाता जागरूकता रैली में पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, भाजपा मसूरी मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल, व्यापार संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेद्र उनियाल, अतुल अग्रवाल, टैक्सी यूनियन के महामंत्री सुंदर पंवार, रोटरी अध्यक्ष फिरोज अली, राजकुमार, अनंत प्रकाश, राजेश शर्मा, सुनील पंवार, मनोज अग्रवाल आदि शामिल रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking