July 16, 2024

देश में सीएए लागू होने पर भवन निर्माण मजदूर संघ ने मिष्ठान वितरित किया, केंद्र सरकार का जताया आभार

मसूरी। सीएए (Citizenship Amendment Act) का नोटिफिकेशन जारी करने पर भवन निर्माण मजूदर संघ मसूरी ने मोदी सरकार का आभार जताया व इसे ऐतिहासिक निर्णय बताया। इस कानून के लागू होने पर विदेशों में प्रताड़ित किए जाने के बाद उन्हें भारत में नागरिकता मिल सकेगी।

केंद्र सरकार द्वारा सीएए (Citizenship Amendment Act) लागू करने के बाद भवन निर्माण मजदूर संघ ने खुशी व्यक्त की व शहीद भगत सिंह चौक पर केद्र सरकार, व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी कर मिष्ठान वितरित किया। इस मौके पर भवन निर्माण मजदूर संघ के अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने डा. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का सपना पूरा किया है। क्योंकि उन्होंने देश की आजादी के बाद केंद्र में मंत्री रहते सीएए लागू करने की मांग की थी, इसको लेकर तत्कालीन प्रधानमंत्री प. जवाहर लाल नेहरू से उनके मतभेद भी रहे, लेकिन उसके बाद किसी भी सरकार ने इस पर विचार नहीं किया। अब भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहस दिखाया व सीएए लागू कर वर्षो पुरानी मांग पूरी कर दी। उन्होनें कहा कि यूसीसी लागू होने की घोषणा के बाद देश भर में खुशी व्यक्त की गई व आतिशबाजी व मिष्ठान वितरित किए गये। उन्होंने कहा कि देश में बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान आदि देशों से प्रताड़ित होकर भारत में आये लोगों को देश की नागरिकता से हमेशा वचिंत रहना पड़ा, लेकिन अब इस कानून के लागू होने पर वह भारत की नागरिकता हासिल कर सकते हैं जिसमें हिंदू, सिख, ईसाई आदि शामिल हैं। उन्होंने सीएए को लागू करने के लिए प्रधानमत्रीं व मुख्यमंत्री उत्तराखंड का विशेष आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, सतीश ढौडियाल, ज्योति पुंडोरा, भवन निर्माण मजदूर संघ के सचिव सुधीर डोभाल, अनिल सिंह, सहित बड़ी संख्या में भाजप व भवन निर्माण मजदूर संघ के सदस्य मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking