April 16, 2024

नेहा जोशी ने लोक गायिका रेशमा शाह की एलबम “मेरी ददांणी” का लोकार्पण किया

मसूरी। उत्तराखंडी लोक गायिका रेशमा शाह की एलबम मेरी ददांणी का लोकार्पण बतौर मुख्य अतिथि भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने किया। इस एलबम में पांच गाने है। वहीं रेशमा शाह ने बताया कि आमामी 26 फरवरी को हांगकांग में व 28 फरवरी को जर्मनी में कार्यक्रम है।

मॉल रोड स्थित एक होटल में लोक गायिका रेशमा शाह ने अपनी एलबम मेरी ददांणी के लोकार्पण अवसर पर कहा कि इस एलबम में पांच गाने है जिसमें पहाड़ की पुरानी पंरपराओं व उनके कार्यों को भी जीवंत करने का प्रयास किया गया है। वहीं उन्होंने इस एलबम में अभिनय भी किया है। उन्होंने कहा कि लोक गीतों का अपना महत्व होता है हालांकि लोग कहते हैं कि इन्हें कौन सुनता है लेकिन मै तो केवल लोकगीत गाती हूं जिसे लोग बड़े जोश के साथ सुनते है। यहीं नहीं मै 26 फरवरी को हाकंकांग जा रही हूं जहां देश के विभिन्न क्षेत्रों के लोक कलाकार भी जा रहे है लेकिन मुझसे कहा गया है कि वे गांव की संस्कृति से जुडे गाने ही गाये, देश में ही नहीं विदेशों में भी लोक गीत सुने जा रहे हैं वहीं 28 फरवरी को जर्मनी में कार्यक्रम लगा है वहां भी उत्तराखंड के प्रवासियों सहित अन्य अतिथियों के उत्तराखंड के लोकगीत सुनाये जायेंगे।

इस मौके पर मुख्य अतिथि नेहा जोशी ने कहा कि रेशमा शाह अपने क्षेत्र की प्रतिष्ठित लोक गायिका हैं, जो देश में ही नहीं विदेशों में भी उत्तराखंड की संस्कृति को अपने गीतो के माध्यम से ले जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने जिस तरह से देश विदेश में उत्तराखंड की लोक संस्कृति को आगे बढाने का कार्य किया है उन्हें पदमश्री पुरस्कार मिलना चाहिए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध है।

इस मौके पर पुष्पा पडियार, नरेंद्र पडियार आदि भी मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking