May 19, 2024

SC द्वारा चंडीगढ़ मेयर पद पर कुलदीप कुमार को विजयी घोषित करने पर मिष्ठान वितरित कर मनाई खुशी

मसूरी। भाजपा द्वारा चंडीगढ मेयर चुनाव में की गई धांधली के बाद सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद कुलदीप कुमार को मेयर का पद पर विजय घोषित किए जाने पर बाल्मीकि समाज में खुशी की लहर है। जगह जगह बाल्मीकि समाज, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी द्वारा मिष्ठान वितरित कर लोकतंत्र की जीत का जश्न मनाया जा रहा है

मसूरी में भी वाल्मीकि समाज के लोग, आप व कांग्रेस के प्रतिनिधि भगत सिंह चौक पर एकत्रित हुए। जहां उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा कुलदीप कुमार को विजय घोषित किए जाने पर कुलदीप के समर्थन में नारेबाजी की और सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को एतिहासिक व लोकतंत्र की जीत बताया।

इस मौके पर एमपीजी कालेज छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रिंस ने कहा कि भारत में लोकतंत्र जिंदा है, सुप्रीम कोर्ट का निर्णय इसकी मिशाल है । उन्होंने कहा कि भाजपा समर्थित रिटर्निग अधिकारी द्वारा एक माह पूर्व जिस प्रत्याशी को मेयर पद पर हारा हुआ घोषित कर दिया गया था, उस पर सर्वोच्च न्यायालय ने जो निर्णय दिया वह सराहनीय है। उन्होंने बताया कि कुलदीप कुमार को भाजपा ने फर्जीवाडा कर चुनाव हरवा दिया था व वीडियों में रिटर्निग अधिकारी को धांधली करते देखा गया, जिसकी देशभर में कड़ी निंदा हुई। उन्होने बताया कि यह बाल्मीकि समाज के लिए गर्व की बात है जो चंडीगढ में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्य करते रहे आज वहीं वहां के मेयर बन गये। यह सभी के लिए प्रेरणा बन गये हैं।

इस मौके पर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि चंडीगढ में एक माह पूर्व मेयर चुनाव हुए थे जिसमें रिटर्निंग आफिसर ने लोकतंत्र का मजाक बनाया व बैलेट पेपरों में धांधली की। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका पर लोगों को भरोसा था व सर्वोच्च न्यायालय ने इसमें महत्वपूर्ण निर्णय दिया व कुलदीप कुमार को मेयर पद पर विजयी घोषित किया। 

इस मौके पर कृष्णा गोदियाल, प्रकाश राणा, मोहित, अजय, सागर, बंटी, मुकेश, विकास, संदीप, गौरव, रतन, सहित बड़ी संख्या में बाल्मीकि समाज के लोक मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking