April 16, 2024

जबरखेत के ठीक नीचे पहाड़ से बड़े बडे बोल्डर गिरने से मार्ग हुआ अवरूद्ध, बड़ा हादसा टला

मसूरी। टिहरी बाईपास एनएच 707ए पर जबरखेत के ठीक नीचे पहाड़ से बड़े बडे बोल्डर गिरने से मार्ग अवरूद्ध हो गया। करीब एक घंटे तक सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व सवारियों के साथ मिलकर सड़क से बोल्डर को किनारे किया, जिसके बाद यातायात सुचारू हो सका।

एनएच 707ए पर जबरखेत के ठीक नीचे मार्ग पर पहाड़ से बडे बडे बोल्डर आने से मार्ग बंद हो गया। वहीं बोल्डर के साथ दो पेड़ भी आ गिरे। रोड बंद होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व स्थानीय लोगों व राहगीरों के साथ मिलकर बोल्डर को कड़ी मशक्कत के बाद सड़क से हटाया गया। कुछ बोल्डर के साथ एक पेड़ नाले में जा गिरा, जबकि एक बड़ा बोल्डर व एक पेड सड़क पर ही गिर गया। हाईवे बंद होने पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। दरअसल इन दिनों लंढौर मार्ग बंद होने के कारण अधिकतर वाहन हाईवे से आवाजाही कर रहे है। जिसमें धनोल्टी जाने वाले पर्यटकों के साथ उत्तरकाशी, जौनपुर व टिहरी जाने वाले यात्रियों के वाहन भी फंस रहे। 

गनीमत रही कि जिस समय पहाड़ से बोल्डर गिरा उससे एक मिनट पहले एक जीप व उत्तरकाशी जाने वाली एक विश्वनाथ सेवा की बस वहां से गुजरी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। यही नहीं रोड के किनारे ही वन विभाग की एक जीप खड़ी थी जिसमें चालक बैठा था। उसे भी पता नहीं चल पाया व पलक झपकते ही पहाड़ से बोल्डर व पेड गिरने लगे व एक बड़ा पत्थर वन विभाग की जीप के समीप भी रूक गया। अगर थोडा सा देरी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

यातायात सुचारू होने के बाद उक्त स्थल पर पुलिसकर्मी तैनात किये गये, ताकि यात्रियों की सुरक्षा हो सके व इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों को देखकर ही आने जाने दिया जा रहा था ताकि दुर्घटना से बचा जा सके।

About Author

Please share us

Today’s Breaking