March 4, 2024

एसडीएम ने टैक्सी स्कूटी संचालकों को दिए निर्देश, जहां पार्किंग दिखाई है वहीं से करें संचालन

मसूरी। उपजिलाधिकारी डा. दीपक सैनी ने टैक्सी संचालकों, स्कूटी संचालकों, होटल एसोसिएशन और व्यापार संघ के साथ बैठक कर शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने को लेकर विचार विमर्श किया। इस मौके पर उन्होंने टैक्सी स्कूटी संचालको को निर्देशित किया है कि उनके द्वारा जहां पर पार्किंग दिखाई गई है, वहीं से टैक्सी स्कूटी का संचालन करें, और सड़कों पर टैक्सी स्कूटियों को पार्क न करें, अन्यथा कार्यवाही की जाएगी।

एसडीएम कार्यालय के सभागार डा. दीपक सैनी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक यातायात व्यवस्था को लेकर उपजिलाधिकारी ने सभी संबंधित पक्षों को सख्त निर्देश दिए। इसकी जानकारी देते हुए उपजिलाधिकारी ने बताया कि मालरोड पर लगातार वाहनों की बढती संख्या के कारण यातायात बाधित हो जाता है, जिसके कारण मॉल रोड पर पैदल चलने वाले पर्यटकों व स्थानीय नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके समाधान के लिए सभी संबंधित संगठनों की बैठक बुलाई गई। जिसमें सभी से अनुरोध किया गया है कि वे मालरोड सहित अन्य मार्गों पर यातायात के नियमों का पालन करे। अन्यथा सख्ती की जायेगी। उन्होने कहा कि जो व्यावसायिक स्कूटियां है उनका संचालन वहीं से करने के निर्देश दिए गये हैं जहां उनके द्वारा पार्किंग दिखाई गई है। अगर वह रोड पर पार्क की जाती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इसी तरह जगह जगह पर जो टैम्पों ट्रेवल्स अवैध रूप से खडे रहते हैं, उनको पार्किग में खडा करने को कहा जायेगा। वहीं मालरोड पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए एक मार्गीय यातायात व्यवस्था करने पर विचार किया जा रहा है जिसके तहत मालरोड पर एक तरफ से वाहन आयेंगे व वापस कैमल बैक रोड से जायेंगे। इसका पहले सर्वे किया जायेगा ताकि परेशानी न हो उसके बाद इस व्यवस्था को लागू किया जायेगा। इसके साथ ही मालरोड के व्यवसायी जिनकी स्कूटियां मालरोड पर खड़ी रहती है उनसे अनुरोध किया जायेगा कि वे अपने वाहन माल रोड के बाहर ही छोडकर आये ताकि मालरोड संकरी न हो। हालांकि अगर किसी को चलने में किसी प्रकार की परेशानी होती है तो उस पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बैठक में कई सुझाव भी आये हैं, उन पर भी विचार किया जायेगा। इसके साथ ही यह प्रयास किया जायेगा कि मालरोड से बाहर इन वाहनों को खडा करने के लिए स्थान देखा जायेगा, ताकि वे अपने वाहन वहां पर खडे कर सके। बाहर से आने वाली स्कूटियों को खडा करने के लिए भी स्थान चयनित किए जायेगे, ताकि किसी को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि बैठक का मुख्य उददेश्य मालरोड से वाहनों की संख्या को कम करना है ताकि लोगों को आने जाने में परेशानी न हो। वहीं होटल एसोसिएशन से कहा गया है कि जो गेस्ट उनके यहां वाहन से आते है उन्हें होटल में ही पार्किंग उपलब्ध करायी जाय व जिनके पास पार्किंग नहीं है उन वाहनों को बाहर की पार्किंग में खडा करवाया जाय उन्हें मालरोड व अन्य रोड पर खडे नहीं होने दिया जायेगा। वहीं मालरोड पर टैक्सी स्कूटी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगी।

बैठक में सीओ पुलिस अनिल जोशी, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, सचिव अजय भार्गव, भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, अतुल अग्रवाल, टैक्सी एसोसिएशन के सचिव सुंदर पंवार, टैक्सी स्कूटी एसोसिएश के पदाधिकारी मौजूद रहे।          

About Author

Please share us