April 16, 2024

कार्निवाल के तहत आईटीबीपी जवानों ने दिखाए रोमांचक करतब, तो विक्की चौहान और प्रियंका मेहरा ने दर्शकों को थिरकने पर किया मजबूर

मसूरी। विंटर लाइन कार्निवाल के तहत फूड फेस्टिवल, ट्रेजर हंट रोलर स्केंटिंग के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। ट्रेजर हंट, नेचर फोटोग्राफी प्रतियोगिता, ट्रेकिंग व बर्ड वाचिंग सहित अनेक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। वहीं आईटीबीपी के जवानों ने कराटे आदि का प्रदर्शन किया।

रोलर स्केटिंग रोड रेस में झंडी दिखाते अतिथि 

गढवाल टैरेस पर जिला खेल विभाग ने मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के सहयोग से रोलर स्टेटिंग रेस का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में अंडर 12 बालक वर्ग में वर्धमान खंडूरी ने पहला, देव गुनसोला ने दूसरा व दक्ष गुनसोला ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं अडंर 14 बालक में अर्नव गुनसोला ने पहला, सात्विक रमोला ने दूसरा व रियार्थ वैश्य ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं अंउर 19 में अक्षय नागरकोटि ने पहला, आर्यन भार्गव ने दूसरा व उत्तवल रोहिला ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं बालिका वर्ग अंडर 6 में आरवी नेगी ने पहला स्थान हासिल किया अंडर 12 में आगमाया गुनसोला ने पहला व सृद्धि मुयाल ने दूसरा स्थान हासिल किया।, अंडर 14 बालिका वर्ग में वान्या खंडूरी ने पहला, स्वाति रोहिला ने दूसरा व अदा जाहरा ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं अंडर 18 में निधि वर्मा ने पहला व अदिति विश्वकर्मा ने दूसरा स्थान हासिल किया। इस मौके पर एसडीएम डा. दीपक सैनी, तहसीलदार विनोद तिवाड़ी, जिला खेल अधिकारी निधि, एमएसए के अध्यक्ष सूरत सिंह रावत, बीएस नेगी, सुरेश गोयल, अनुज तायल, बिजेंद्र पुंडीर, रफीक अहमद, सार्थक, शैलेंद्र बिष्ट आदि मौजूद रहें।

शहीद स्थल पर जयश्री क्लब, तिब्बतन मंच व बीना वोहरा ने दी मनमोहक प्रस्तुति

विंटर लाइन कार्निवाल के तहत विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई जिसके तहत गांधी चौक पर फयूजन बैंड व राघवी बैंड के कलाकारों ने फिल्मी व गढवाली गीतों की प्रस्तुति दी। वहीं होमगार्ड बैंड ने मधुर धुन बिखेर पर्यटकों का मनोरंजन किया। वहीं गढवाल टैरेस पर रोटरेक्ट क्लब की ओर से भी ट्रेजर हंट प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसके साथ ही लंढौर चौक पर विभिन्न गायकों ने अपनी प्रस्तुति दी। इसके साथ ही प्रातः हाथीपांव में ट्रेकिंग व बर्ड वाचिंग का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें क्लाउंड एंड से ज्वाला देवी मंदिर तक पदारोहण किया गया। शहीद स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें तिब्बत की संस्कृति की मनमोहन प्रस्तुति दी गई। इसके बाद शहीद स्थल पर जयश्री क्लब के कलाकारों ने उत्तराखंडी लोक गीतो के साथ हिमाचली लोक नृत्य व हिंदी व फिल्मी गानों पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई। वहीं हास्य कलाकार ने जमकर श्रोताओं को गुदगुदाया। शहीद स्थल पर ही बीना वोहरा ने विभिन्न गीत गाकर श्रोताओं का मनोरंजन किया।

आईटीबीपी के जवानों ने दिखाए हैरतअंगेज कारनामें 

गढवाल टैरेस पर आईटीबीपी के जवानों ने रोमांचक कराटे के करतब की प्रस्तुति दी जिसे देख दर्शकों ने दांतो तले उंगली दबा दी। बल के महिला जवानों ने भी कराटे की विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन किया। वहीं हाथ से कांच तोड़ने, तख्ती तोड़ने, सरिया गले से मोडने, टाइलों को तोड़ने, कीलों पर लेट कर पत्थर तोड़ने आदि का रोमांचक प्रदर्शन किया। वहीं सेल्फ डिपेंस के अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इस मौके पर आईटीबीपी अकादमी के पीआरओ धमेंद्र भंडारी ने पर्यटकों का स्वागत किया व कहा कि बल ने कराटे का डेमों दिया, जिसमें तीस जवानों ने भाग लिया। टीम में इंस्पेक्टर सुनील कुमार नेगी, टीम कोच जुगल किशोर ने भी भाग लिया। ये सभी जवान 15 देशों में प्रदर्शन कर चुके हैं व गलवान घाटी में कराटे के माध्यम से दुश्मनों को धराशाई किया था। उन्होंने बताया कि इसमें कई कराटेदार देश व अंतराष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर चुके हैं। इंसपेक्टर सुशील नेगी ने कहा कि अकादमी के जवानों ने बेसिक प्रदर्शन किया जिसमें बेसिक एक्शन दिखाये जिसमें बिना हथियारों से लडाई कर सकते हैं व अपनी सुरक्षा कर सकते हैं।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी सोनिका सिंह, एसडीएम डा. दीपक सैनी, सहित होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, महासचिव अजय भार्गव मौजूद रहे। 

लोकगायक विक्की चौहान के हिमाचली गीतों पर थिरकने को मजबूर हुए श्रोतागण

रात को हिमाचल के जाने माने स्टार कलाकार विक्की चौहान ने अपने गीतो से समां बाधा व लोगों को नाचने पर मजबूर किया। वहीं लोक गायिका प्रियंका मेहरा एंव ग्रुप ने बहुत ही सुदर प्रस्तुति दी। वहीं कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुत किए।   

About Author

Please share us

Today’s Breaking