June 16, 2024

एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव में छात्र संगठनों के प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन के साथ किया नामांकन

मसूरी। एमपीजी कालेज मसूरी में छात्र संघ चुनाव की आचार संहिता का पालन करते हुए एबीवीपी, एनएसयूआई, जौनपुर ग्रुप आदि छात्र संगठनों के  प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके व शक्ति प्रदर्शन के साथ नामांकन किया।

मुख्य चुनाव अधिकारी डा. आरपीएस चौहान ने बताया कि चुनाव आचार संहिता 31 अक्टूबर को लग चुकी है व नामांकन पत्रों की बिक्री के बाद आज 2 नवंबर को नामांकन किए जा रहे हैं व नामांकन प्रक्रिया दो बजे से अपराहन चार बजे तक चलेगी वहीं 3 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच के बाद प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी जायेगी व 7 नवंबर को प्रातः 9 बजे से दोपहर डेढ बजे तक मतदान होगा व तीन बजे से मतों की गिनती होगी व इसी दिन परिणाम जारी करने के तत्काल बाद नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलायी जायेगी। उन्होंने बताया कि चुनाव में लिंगदोह समिति के नियमों का पूरी तरह पालन किया जायेगा व चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जायेगा।

इस मौके पर प्रधानाचार्य प्रो. अनिल चौहान ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन किए जा रहे हैं। इस बार करीब आठ सौ मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से कराने की पूरी व्यवस्था कर दी गई है व पुलिस तथा प्रशासन का पूरा सहयोग लिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर छात्र संघ का चुनाव लडने वाले प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके व पारंपरिक वाद्य यंत्रों की थाप व अपने प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी व नृत्य के बीच नामांकन किया। चुनाव में एबीवीपी, एनएसयूआई व जौनपुर ग्रुप के साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी नामांकन कर रहे हैं। नामांकन पत्रों की जांच के बाद कितने प्रत्याशी मैदान में रहेंगे इसका पता चलेगा। एबीवीपी के समर्थन में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मोजूद रहे। 

इस मौके पर एबीवीपी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मोहन राज साही ने बताया कि अगर चुनाव उनके पक्ष में आया तो छात्र हित में कार्य करेंगे, रोजगार परक विषय खोलेगे व शिक्षकों की कमी को पूरा करवाने का प्रयास करेंगे। वहीं एनएसयूआई अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अक्षत रावत ने कहा कि शिक्षकों की कमी को दूर करने पुस्तकालय में पुस्तकों की कमी को दूर करने व स्वच्छ पानी की कमी को पूरा करने का प्रयास किया जायेगा।

वहीं जौनपुर ग्रुप के महासचिव प्रत्याशी अनिल ने कहा कि जौनपुर छात्र संगठन ने पहले भी कालेज हित में कार्य किए व आगे भी करता रहेगा। नामांकन में एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद पर मोहन राज शाही, उपाध्यक्ष पद पर रीना रावत, सह सचिव पद पर हिमांशु उनियाल, कोषाध्यक्ष पद पर रिंकी शाह, व विवि प्रतिनिधि के पद पर शीला जवाडी, वहीं एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद पर अक्षत रावत, उपाध्यक्ष विंदिया, विवि प्रतिनिधि अनुज, कोषाध्यक्ष आंचलव सहसचिव पद पर अभय पंत चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं जौनपुर ग्रुप से महासचिव पद के लिए अनिल ने नामांकन किया।

एमपीजी चुनाव में नामांकन की जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी डा. आरपीएस पाल चौहान ने बताया कि अध्यक्ष पद पर तीन मोहन राज शाही, विवेक चौहान व अक्षत रावत, उपाध्यक्ष पद पर रीना रावत व बिंदियां, कोषाध्यक्ष पद पर रिंकी शाह व आंचल, सचिव पद पर अनिल सिंह, नितिन सिंह, आजाद, अनिल व नितिन रावत, सह सचिव पद पर हिमांशु उनियाल व अभय पंत, व विवि प्रतिनिधि पद पर शीला व अनुज ने नामांकन किया। सदस्य कार्यकारणी के लिए किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। 

About Author

Please share us