रोटरी यूथ लीडरशिप अवार्ड्स रायला में विद्यालय के छात्रा ने किया प्रतिभाग

मसूरी। हर वर्ष छात्रों के भविष्य को लेकर रोटरी यूथ लीडरशिप अवार्ड्स रायला कार्यक्रम किया जाता है, जिसमें छात्रों को आगे बढने के साथ ही कई जानकारियां दी जाती है, ताकि वे एक आदर्श नागरिक बन सके। इस बार भी रोटरी यूथ लीडरशिप कार्यक्रम आईटीबीपी कंबेट विंग में आयोजित किया गया, जिसमें मसूरी के विभिन्न स्कूलों के 105 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

इस मौके पर विषय विशेषज्ञों ने छात्रों को जीवन के अनुभवों के बारे में बताया व उन्हें किस क्षेत्र में आगे बढना है इसके बारे में विस्तार से बताया ताकि वे उसी दिशा में अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकें। रायला कार्यक्रम दोपहर दो बजे तक चला व छात्रों को शिक्षा के बारे में जानकारी देने के साथ ही आईटीबीपी में विभिन्न साहसिक खेलों की जानकारी देने के साथ ही बल में भविष्य बनाने की जानकारी भी दी गई। वहीं कॉम्बैट विंग के सभागार में आयोजित कार्यक्रम के बाद छात्रों को आईटीबीपी के संग्रहालय का भ्रमण करवाया गया, जहां उन्होंने आधुनिक शस्त्रों की जानकारी ली। वहीं साहसिक स्पर्धाओं में भाग लेने का मौका दिया गया व आटिफिसल दीवार पर चढने व रस्सों से चढने का प्रशिक्षण भी दिया गया। सामुहिक सत्र और विचार विमर्श का मौका मिला अंत में प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये।

इस मौके पर सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कालेज, मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज, अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज, आरएन भार्गव इंटर कालेज, निर्मला इंटर कालेज, सेंट लारेंस इंटर कालेज महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र छात्राओं के साथ ही रोटरी अध्यक्ष फिरोज अली, रोटरी युवा सेवा निदेशक रजत अग्रवाल, विपुल मित्तल, सुविज्ञ सब्बरवाल, शैलेंद्र कर्णवाल, व बल के अधिकारी मौजूद रहे। 

About Author

Please share us

Today’s Breaking