March 4, 2024

भवन निर्माण संघ ने सिलक्यारा टनल से श्रमिकों की सकुशल वापसी पर मिष्ठान वितरित किया

मसूरी। उत्तरकाशी के सिलक्यारा में विगत 17 दिनों से टनल में जीवन व मृत्यु के बीच फंसे श्रमिकों की सकुशल वापसी पर भवन निर्माण मजदूर संघ मसूरी ने शहीद भगत सिंह चौक पर श्रमिकों के समर्थन में नारेबाजी की व मिष्ठान वितरित किया। साथ ही इस अभियान में लगी सभी सरकारी व गैर सरकारी एजेंसियों एवम केंद्र व प्रदेश सरकार का विशेष आभार व्यक्त किया व श्रमिकों को बधाई दी।

भवन निर्माण मंजदूर संघ सहित विभिन्न संगठनों के लोग शहीद भगत सिंह चौक पर एकत्र हुए व वहां पर सिलक्यारा टनल से सकुशल बाहर निकाले गये 41 श्रमिकों के समर्थन में नारेबाजी की व मिष्ठान वितरित किया। इस मौके पर भवन निर्माण मजूदर संघ के अध्यक्ष राकेश ठाकुर ने कहा कि सबसे पहले उन श्रमिकों को सेल्यूट है जिन्होंने 17 दिन टनल में गुजारे। वहीं इस महाअभियान में केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार का विशेष आभार जिन्होंने पूरी ताकत श्रमिकों को निकालने में लगा दी। वही उन सभी एजेंसियों,एनडीआरएफ,एसडीआरएफ, आईटीबीपी, सेना, चिकित्सा विभाग आदि का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने दिन रात एक कर मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला।

इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि सबसे पहले उस ईश्वर का धन्यवाद जिनके आशीर्वाद से मजदूर सकुशल वापस निकले। वहीं केंद्र सरकार व पीएम मोदी की टीम का भी आभार जिन्होंने लगातार इस पर नजर रखी व जो भी मशीने जरूरी थी उपलब्ध करायी। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जो स्वयं वहां पर डेरा डाले रहे। साथ ही सभी एजेंसियों का जिन्होंने इस बचाव कार्य में सहयोग किया व कड़ी मेहनत की उनको धन्यवाद। वहीं उन श्रमिकों को बधाई व उनके परिजनों को भी बधाई।

वहीं पूर्व भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि 17 दिनों तक टनल में फंसे रहने के बाद सभी स्वस्थ्य बाहर निकाले गए। उनके धैर्य व उनके परिवारों के धैर्य को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि यह भारत का पहला ऐसा ऐतिहासिक बचाव कार्य है जिसमें सभी सुरक्षित निकले। यह विश्व का बडा बचाव अभियान था। इसमें केंद्र व राज्य सरकार के साथ ही सभी बचाव दल धन्यवाद के पात्र है। भले ही समय लगा हो लेकिन सभी सुरक्षित बाहर आ गये।

भवन निर्माण मजदूर संघ के महामंत्री सुधीर डोभाल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार व सभी एजेंसियों के इस भागीरथ प्रयास के लिए बधाई। क्योंकि मजदूर संगठन होने के नाते लगातार यहां पर भी मजदूर चिंतित थे और जैसे ही सभी के सकुशल बाहर आने की सूचना मिली तो खुशी की लहर छा गई। जिसमें उत्तराखंड के भी दो मजदूर थे। वहीं मसूरी में भी इन राज्यों के मजदूर बडी संख्या में कार्यरत है।

इस मौके पर फईम अहमद, चांद खान, सत्यनारायण, शोएब अहमद, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, प्रेम गोयल, केदार चौहान, देवी गोदियाल, अवतार कुकरेजा  अमित पंवार, मनीष कुकसाल, आशीष जोशी सहित बडी संख्या में श्रमिक व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

About Author

Please share us