June 16, 2024

सीएम ने चिन्यालीसौड़ अस्पताल में भर्ती श्रमिकों से मिलकर उनका हालचाल जाना, श्रमिकों को एक एक लाख के चेक दिए

देहरादून/उत्तरकाशी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को चिन्यालीसौड़ अस्पताल में भर्ती श्रमिकों से मिलकर उनका हालचाल जाना। साथ ही उन्हें एक-एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि का चेक सौंपा। मुख्यमंत्री ने श्रमिकों को निकालने के लिए चलाए गए बचाव अभियान के अंतिम दौर में मलबे में पाइप डालने के लिए ‘रैट माइनिंग तकनीक’ से हाथ से खुदाई करने वाले श्रमिकों को भी 50-50 हजार की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।

केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा लगातार युद्धस्तर पर चलाए गए बचाव अभियान के 17वें दिन मंगलवार रात सिल्क्यारा सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया था।

श्रमिकों को बाहर निकाले जाने के बाद उन्हें सिल्क्यारा से 30 किलोमीटर दूर चिन्यालीसौड़ अस्पताल में बनाए गए 41 बिस्तरों के विशेष वार्ड में ले जाया गया, जहां उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। हालांकि, सभी श्रमिक स्वस्थ हैं। वार्ड में भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने एक-एक करके सभी श्रमिकों से उनका हालचाल जाना और पीठ थपथपाकर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान कई श्रमिकों ने बिस्तर से उठकर उनका चरण स्पर्श किया और उनका आभार जताया। एक श्रमिक ने अपने मोबाइल फोन से मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी भी ली।

About Author

Please share us