June 16, 2024

श्रीमद भागवत कथा हवन यज्ञ व भंडारे के साथ संपन्न

मसूरी। राधाकृष्ण मंदिर में अजय उनियाल स्मृति न्यास के तत्वाधान में आयोजित भव्य श्रीमद भागवत कथा का समापन पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गया। इस मौके पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया।

राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित श्रीमद भागवत कथा सफलता पूर्वक हवन की पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गया। कथा व्यास प.कपिल देव शास्त्री ने अंतिम दिन की कथा को सुनाया। वहीं इस मौके पर शहर के विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोगों को पटका पहना कर सम्मानित किया गया। कथा में मौजूद प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि अजय उनियाल की स्मृति की गई श्रीमद भागवत कथा को सुनने व सीखने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि अगर आज हमारी संस्कृति व धर्म जिंदा है तो व्यास पीठ पर बैठेे ऐसे आचार्यों से व भक्तों से संस्कृति बची है वरना एक दिन ऐसा आयेगा कि हमारी संस्कृति समाप्त हो जायेगी। उन्होंने कहा कि धर्महीन मनुष्य पशुओं के समान होता है। ऐसे में ऐसे धर्मगुरू धर्म संस्कृति को जिंदा रखने का कार्य कर रहे हैं वहीं भक्तों को होना भी जरूरी है अगर भक्त नहीं होंगे तो कथा का श्रवण कौन करेगा। कथा व्यास प. कपिल देव शास्त्री ने कहा कि आयोजक बंधुओं ने अजय उनियाल स्मृति न्यास के माध्यम से जो यज्ञ संपन्न हुआ ऐसे में दिव्य आत्मा को शांति प्रदान करे व सभी भक्तों का मंगल हो।

इस मौके पर मंत्री गणेश जोशी की पत्नी निर्मला जोशी, राकेश रावत, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, ओपी उनियाल, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई, सतीश ढौडियाल, भरत कुमाई, अनिल गोदियाल, नरेंद्र पडियार, देवेंद्र उनियाल, सुनील बक्शी, रजत अग्रवाल, आचार्य सुनील नौटियाल, मस्तराम नौटियाल, संजीत लेखवार संदीप जोशी, विनोद कंडारी, सोबन सिंह पंवार, निखिल बहुगुणा, चिरंजीव जोशी आदि मोजूद रहे।

About Author

Please share us