July 14, 2024

स्टिंग मामले में सीबीआई ने हरीश व हरक को दिया पूछताछ के लिए नोटिस, अस्पताल में भर्ती हैं हरीश रावत

देहरादून। स्टिंग मामले में के सीबीआई की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पूछताछ का नोटिस दिया गया है। उनके साथ-साथ कांग्रेस के एक अन्य दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को भी सीबीआई ने नोटिस थमाया है। सीबीआई दोनों सीनियर नेताओं का वॉयस सैंपल लेगी। एक्सिडेंट के बाद अस्पताल में इलाज करा रहे हरीश रावत को सीबीआई ने वहीं पर नोटिस थमाया। इस पर उन्होंने आश्चर्य जताया। वहीं, हरक सिंह रावत ने भी सीबीआई का नोटिस मिलने की पुष्टि की है। दोनों नेताओं को सीबीआई के समक्ष 7 नवंबर को पेश होना है।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने फेसबुक पेज पर खुद को नोटिस दिए जाने के संबंध में जानकारी देते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी पर तंज कसा। उन्होंने लिखा कि आज जौलीग्रांट हॉस्पिटल में मेरे स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एक बड़ी महत्वपूर्ण संस्था भी आई, सीबीआई के दोस्त आए। उन्होंने मुझे एक नोटिस दिया तो मुझे बड़ा ताज्जुब हुआ। मैंने कहा कि जिस दिन हॉस्पिटल में लोग स्वास्थ्य का हाल-चाल पूछने आ रहे हैं तो सीबीआई को लगा होगा फिर कहीं कि मुझसे, देश की अखंडता, एकता, सुरक्षा और लोकतंत्र को कुछ ज्यादा खतरा है। इसलिए हॉस्पिटल में ही उन्होंने मुझे नोटिस थमा दिया। पूर्व सीएम को अस्पताल में नोटिस दिए जाने पर सवाल उठाए जाने लगे हैं।

यह है मामला

वर्ष 2016 स्टिंग प्रकरण मामले को लेकर सीबीआई भी जॉलीग्रांट हॉस्पिटल पहुंची थी। दरअसल, हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के दौरान विधायकों की खरीद- फरोख्त को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत का एक स्टिंग सामने आया था। हालांकि, इस दौरान हरक सिंह रावत समेत कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में चले गए थे। विधायकों को कांग्रेस में बनाए रखने के लिए हरीश रावत से डीलिंग का वीडियो सामने आया था। इसी मामले में सीबीआई दोनों नेताओं का वायस सैंपल लेने की तैयारी में है।

About Author

Please share us

Today’s Breaking