June 16, 2024

स्वतंत्रता दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम की ओवर आल ट्राफी सेंट क्लेयर्स स्कूल ने जीती

मसूरी। स्वतंत्रता दिवस पर नगर पालिका परिषद के तत्वाधान में मसूरी स्पोटर्स एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित देश भक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम में सेंट क्लेयर्स स्कूल ने ओवर आॅल ट्राफी जीती। इस मौके पर बच्चों ने बहुत ही सुंदर व लोगों में जोश भरने वाले देश भक्ति के कार्यक्रमों सहित लोक संस्कृति के नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को अपनी प्रतिभा से मंत्रमुग्ध किया।

नगर पालिका टाउन हाल में स्वतंत्रता दिवस पर मसूरी के हिंदी व अंग्रेजी स्कूलोें के बीच आयोजित देश भक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने जहां लोगों का मन मोहा वहीं देश भक्ति के गीतों व नृत्यों ने लोगों में देश भक्ति का जोश भरा व देश की सीमाओं पर रक्षा करते हुए शहीदों के दृश्य को मार्मिक ढंग से अपने गीतों में ऐसे संजोया कि देखने वालों के आंखों में आंसू आ गये। प्रतियोगिता विभिन्न वर्गों सामूहिक गान सीनियर, जूनियर व सब जूनियर, सामूहिक नृत्य सीनियर, जूनियर व सब जूनियर वर्ग के बीच आयोजित किया गया। जिसमें सेंट क्लेयर्स स्कूल ने ओवर आल ट्राफी कब्जाई। वहीं सीनियर वर्ग समूह नृत्य में महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्यामंदिर स्कूल ने पहला, सेंट क्लेयर्स स्कूल ने दूसरा व निर्मला इंटर कालेज ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं सीनियर वर्ग समूह गान में तिब्बत होम्स ने पहला, निर्मला इंटर कालेज ने दूसरा, व मसूरी गल्र्स ने तीसरा स्थान हासिल किया। जूूनियर वर्ग में मसूरी गल्र्स प्रथम, सेंट क्लेयर्स दूसरे, व महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्यामंदिर तीसरे वहीं सब जूनियर में सेंट क्लेयर्स पहले, महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्यामंदिर दूसरे व निर्मला इंटर कालेज तीसरे स्थान पर रहा। प्रतियोगिता में मसूरी के 17 विद्यालयों ने प्रतिभाग किया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक व उत्तराख्ंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने कार्यक्रम की सराहना की व इसके लिए मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन का विशेष आभार व्यक्त किया जिनके माध्यम से इतने सुंदर कार्यक्रम देखने को मिले। उन्होंने कहाकि देश की आजादी का पर्व मनाने के साथ ही नई पीढी को ऐसे कार्यक्रमों से आजादी के बारे में पता चलता है कि किस तरह हमारे नेताओं व देश भक्तों ने अंग्रेजी सरकार के जुल्मों को सहते हुए कुर्बानियां दी व तब देश आजाद हुआ।

इस मौके पर नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सभी स्कूलों का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने अपने विद्यालय के बच्चों को भेज कर स्वतंत्रता दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। वहीं उन्होंने छात्र छात्राओं सहित शिक्षक शिक्षिकाओं को भी धन्यवाद दिया जिनकी कड़ी मेहनत से बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। उन्होंने मसूरी स्पोर्टस क्लब का धन्यवाद किया कि वह खेलों के साथ ही हमारी सांस्कृतिक विरासत को आगे बढाने का कार्य कर रहे हैं।

इस मौके पर पालिका सभासद सरिता कोहली, जसोदा शर्मा, आरती अग्रवाल, मनीषा खरोला, सरिता कोहली, नंद लाल, दर्शन रावत, मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरत सिह रावत, बीएस नेगी, अनुज तायल, रफीक अहमद, रूपचंद गुरूजी, बिजेंद्र पुंडीर, सौरभ सोनकर, कविता नेगी, सहित सदस्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अनिल गोदियाल एवं डा. सुनीता राणा ने किया।

About Author

Please share us