June 22, 2024

ITBP अकादमी में स्वतंत्रता दिवस पर आईजी पीएस डंगवाल ने किया ध्वजारोहण

मसूरी। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी ने 77वां स्वाधीनता दिवस समारोह उल्लास पूर्वक मनाया। इस अवसर पर अकादमी के निदेशक व महानिरीक्षक पीएस डगवाल, ने बल के अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों और जवानों तथा उनके परिवारों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। देश के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर अकादमी परेड ग्राउंड में बतौर मुख्य अतिथि अकादमी के निदेशक आईजी पीएस डंगवाल ने ध्वजारोहण किया गया व परेड की सलामी ली।

इस मौके पर अकादमी के निदेशक आईजी पीएस डंगवाल ने अकादमी के अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों एवं जवानों को स्वतंत्रता दिवस एवं देश के गौरवशाली इतिहास को स्मरण कराते हुए देश को और उन्नत प्रतिष्ठित बनाने एवं देश के प्रति वफादार बनने की प्रेरणा दी। उन्होंने वर्तमान समय में देश के बदलते सुरक्षा परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए अपने जवानों तथा अधिकारियों को नई जिम्मेदारियों को सम्भालने के लिए हमेशा तत्पर रहने का आहवान किया। उन्होने उन अधिकारियों अधीनस्थ अधिकारियों एवं जवानों के नाम भी परेड को पढ़ कर सुनाए जिन्हें पदकों से सम्मानित स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न पुलिस पदकों से नवाजा गया। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी के पदाधिकारियों के मध्य बॉलीबाल एवं रस्सा कस्सी प्रतियोगितायें आयोजित करवायी गयी, जिनमें अकादमी के अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों एवं जवानों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। समारोह के अंत में निदेशक पीएस डंगवाल नें समस्त अकादमी परिवार को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी तथा व्यक्तित्व के विकास के लिए इस प्रकार के आयोजनों को आवश्यक बताते हुए अपने तथा अपने देश की तरक्की में योगदान देने को कहा।

समारोह में उप महानिरीक्षक प्रशासन अजय पाल सिंह, उप महानिरीक्षक राजेश शर्मा, प्रशिक्षण, सेनानी प्रशासन शोभन सिंह राणा, सेनानी प्रशिक्षण जीजू एस, सहित अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी एवं जवान उपस्थित थे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking