May 19, 2024

पालिकाध्यक्ष ने कीन संस्था के 150 से अधिक पर्यावरण मित्रों को ड्रेस वितरित की

मसूरी। नगर पालिका परिषद ने हिलदारी के सहयोग से कीन संस्था के 150 से अधिक पर्यावरण मित्रों को ड्रेस वितरित की। जिसमें पुरूषों को पैट कमीज का सेट व महिलाओं को सलवार कुर्ते का सेट दिया गया। 

नगर पालिका सभागार में आयोजित कार्यक्रम में हिलदारी के सहयोग से पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने शहर की सफाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कीन संस्था के 150 से अधिक पर्यावरण मित्रों को ड्रेस वितरित की।

इस मौके पर नगर पालिकाध्यक्ष ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था में कीन के पर्यावरण मित्रों का अहम योगदान है। पर्यावरण मित्र घर घर से कूड़ा एकत्र कर शहर को स्वच्छ रखने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहे हैं। ऐसे में नगर पालिका की ओर से स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में उन्हें सम्मानित करते हुए ड्रेस वितरित की गई।

इस मौके पर हिलदारी के प्रबंधक अरविंद शुक्ला ने कहा कि कीन संस्था के तहत जो महिला व पुरूष पर्यावरण मित्र शहर की सफाई में लगे हैं, उन्हें ड्रेस दी गई। उन्होंने बताया कि अभी एक सेट ड्रेस दी जा रही है व शीघ्र ही उन्हें दूसरी जोड़ी ड्रेस भी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि इनका शहर की स्वच्छता में महत्वपूर्ण भूमिका है। वहीं ड्रेस मिलने के बाद उनकी एक अलग पहचान रहेगी। जो लोग कहते हैं कि हमारे घर से कूड़ा नहीं ले गये है, अब ड्रेस होने से इस शंका का भी समाधान होगा। ड्रेस में कीन का प्रतीक चिन्ह भी लगाया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि कीन संस्था को करीब 13 हजार से अधिक प्रिंटेड कटटे गीला व सूखा कूड़ा उठाने के लिए दिए गये हैं,  ताकि आने वाले समय में गीला व सूखा कूड़ा अलग एकत्र किया जा सकेगा और एक ही कटटे में दोनों प्रकार का कूड़ा न ले जा सके व उसे अलग करने में परेशानी नहीं होगी।

इस मौके पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, राजवीर चौहान, विरेंद्र बिष्ट, सभासद सुरेश थपलियाल, दर्शन रावत, प्रताप पंवार, रूबीना अंजुम, कीन के प्रबंधक अशोक व सुपरवाइजर निर्मला नवाल, दीपक, किरन, लीला, बबीता सक्सेना आदि सदस्य मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking