July 16, 2024

धामी कैबिनेट द्वारा मसूरी को तहसील बनाये जाने पर कैबिनेट मंत्री जोशी का हुआ जोरदार स्वागत

मसूरी। धामी कैबिनेट द्वारा मसूरी को तहसील बनाये जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के बाद मसूरी पहुंचे प्रदेश के कबीना मंत्री व मसूरी विधायक गणेश जोशी का भाजपा सहित विभिन्न संगठनों ने जोरदार स्वागत किया। सभी ग्रीन चौक से राधाकृष्ण मंदिर तक जुलूस के रूप में भाजपा, प्रदेश सरकार व मत्री गणेश जोशी के समर्थन में नारेबाजी की व आतिशबाजी कर राधाकृष्ण मंदिर पहुंचे। जहां व्यापारियों सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मंत्री का माल्यार्पण किया ।

राधाकृष्ण मंदिर सभागार में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा सहित विभिन्न संगठनों द्वारा  मसूरी को तहसील बनाए जाने के लिए मंत्री गणेश जोशी द्वारा किए गए प्रयास को लेकर विशेष आभार व्यक्त किया गया व मंत्री का माल्यार्पण कर व पुष्पगुच्छ और शाॅल भेंट कर स्वागत किया गया।

इस मौके पर मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने मसूरीवासियों की वर्षोे पुरानी मांग को कैबिनेट में स्वीकृति दिलायी। उन्होने कहा कि तहसील न होने पर मसूरी वासियों को छोटे छोटे कार्यो को लेकर देहरादून जाना पड़ता था, लेकिन तहसील बनने के बाद किसी को देहरादून नहीं जाना पडेगा। वहीं एसडीएम भी यहीं पर बैठेगा तथा 16 पटवारी क्षेत्र इस तहसील से जुडेंगे। उन्होंने कहा कि जब भी मसूरी की समस्याओं को उठाया गया है उस पर मुख्यमंत्री ने गंभीरता से कार्य किया है जिसके लिए उनका विशेष आभार व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि तहसील की घोषणा पर मसूरी के हर वर्ग, हर संगठन के लोग आये है जिससे उनके उत्साह का पता चलता है। उन्होंने कहा कि अगले माह पेयजल योजना का लोकार्पण किया जायेगा व शीघ्र ही टनल का शिलान्यास होगा। उन्होंने कहा कि अगर मसूरी की जनता सेवा का मौका नहीं देती तो ये कार्य करना मुश्किल था। उन्होंने कहा कि पूर्व के प्रतिनिधियों ने कार्य नहीं किया व शोषण किया है। किसी व्यक्ति ने फर्जी पत्र निकाल कर बदनाम करने की कोशिश की उस पर पुलिस में एफआईआर दर्ज करने का निर्णय लिया गया है।

कार्यक्रम का संचालन भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता मदन मोहन शर्मा ने किया। इस मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल सहित अनेक संस्थाओं ने मंत्री जोशी का तहसील बनाने पर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष राकेश रावत ने सभी का आभार व्यक्त किया। 

इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, मोहन पेटवाल, अरविंद सेमवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई, भाजपा महानगर उपाध्यक्ष पुष्पा पडियार, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, टैक्सी एसोसिएशन के सचिव सुदंर पंवार, व्यापार संघ के महासचिव जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल, राज्य आंदोलनकारी देवी गोदियाल, आलोक मेहरोत्रा, मनोज सैली, धनेंद्र पुंडीर, नमिता कुमाई, राजश्री रावत, धनप्रकाश अ्रग्रवाल, सहित बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे। 

About Author

Please share us

Today’s Breaking