May 24, 2024

Mussoorie Update: महानगर भाजपा उपाध्यक्ष पुष्पा पडियार ने छात्राओं को दिखाई द केरला स्टोरी

मसूरी। भाजपा महानगर उपाध्यक्ष पुष्पा पडियार ने महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज की छात्राओं को द केरला स्टोरी फिल्म दिखाई, ताकि बच्चे जागरूक रह सकें व केवल अपनी पढाई पर ध्यान रखें।

भाजपा महानगर उपाध्यक्ष पुष्पा पडियार ने छात्राओ को द केरला फिल्म दिखाने के बारे में बताया कि फिल्म दिखाने का उददेश्य यह है कि छात्राएं भटकें नहीं केवल अपनी पढाई पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि जो बच्चे बाहर पढाई के लिए जाते हैं, किस तरह से उनका ब्रेन वास कर गलत रास्ते पर ले जाया जाता है। इसलिए कि ये बच्चेे फिल्म देखकर अपने धर्म को मानें उसकी जानकारी होनी चाहिए व केवल अपनी पढाई पर ध्यान केंद्रित करें। पुराने समय मे दादा दादी व नाना नानी यह सब सिखाया करते थे लेकिन अब ऐसा कम होता है जबकि जरूरत इस बात की है कि बच्चों को अपनी संस्कृति व धर्म के बारे में जानकारी हो व अपने संस्कार से आगे बढे।

फिल्म देखने के बाद छात्रा साक्षी राणा ने बताया कि फिल्म देखकर वह काफी इमोश्नल हो गये थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह लडकियों की कहानी बताई गई कि किसी के कहने पर हमारा ब्रेन वास कर दिया जाता है। अगर अपने धर्म के बारे में जानकारी रखें तो ऐसा नहीं हो सकता। जो लड़की बाहर जाती है तो अपने परिवार की इज्जत रखनी चाहिए व किसी और धर्म की जानकारी के बजाय अपने धर्म की जानकारी होनी चाहिए। जब भी बाहर जाये तो किसी के बहलाने में न आयें व किसी की बात पर ध्यान न दें। अपने धर्म के प्रति निष्ठावान होना चाहिए।

About Author

Please share us