May 24, 2024

रोटरी क्लब मसूरी द्वारा मेधावी छात्र सम्मान समारोह किया गया आयोजित, मेधावी छात्र छात्राओं को किया सम्मानित

मसूरी: रोटरी क्लब मसूरी द्वारा मेधावी छात्र सम्मान समारोह आयोजित कर मुख्य अतिथि समाजसेवी हर्षदा वोहरा की मौजूदगी में उत्तराखंड बोर्ड हाई स्कूल व इंटर में सर्वोत्तम अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। जिसमे उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में मसूरी टॉप करने वाली छात्रा नेहा को लेपटॉप दिया गया। वहीं रोटरी श्रेयस पुरस्कार 21 हजार का चैक ओवर ऑल मसूरी टॉपर साक्षी असवाल को दिया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने सभी छात्र छात्राओं को बधाई दी।

महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज के सभागार में रोटरी मेधावी छात्र सम्मान समारोह में उत्तराखंड बोर्ड में सर्वोत्तम अंक लाने वाले छा़त्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं 11-11 हजार की धनराशि चैक के माध्यम से देकर सम्मानित किया गया। जिसमें इंटर बोर्ड परीक्षा आर्ट में मसूरी टॉप करने वाली मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की नेहा साहनी, इंशा परवीन, महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज के अनमोल, हाई स्कूल में सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कॉलेज की तानिया सिंह, उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा हाई स्कूल में प्रदेश में 9वां स्थान हासिल करने वाले दुर्गम विद्यालय बुरांसखंडा राजकीय इंटर कालेज के पियूष, व दसवा स्थान प्राप्त करने वाली मानसी को सम्मानित किया गया। वहीं वाइनबर्ग एलन स्कूल के रिदम गुप्ता को भी आईसीएसई बोर्ड में सर्वोत्तम अंक लाने पर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर रोटरी ने श्रेयस अवार्ड देने की घोषणा की जिसमें पहली बार श्रेयस पुरस्कार में 21 हजार की धनराशि हेंपटन कोर्ट की साक्षी असवाल को ओवर ऑल मसूरी टापर बनने पर दिया गया। वहीं मुख्य अतिथि हर्षदा वोहरा ने मसूरी गर्ल्स में सर्वोत्तम अंक लाने वाली छात्रा नेहा को लेपटॉप भेंट किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि समाजसेवी हर्षदा वोहरा ने कहा कि पढाई वह धन है जिसे कोई चुरा नहीं सकता, लेकिन दूसरों को ज्ञान दिया जा सकता है। उन्होंने बच्चों का आहवान किया कि वे पढाई में हमेशा ध्यान दें व अपने परिवार का नाम रोशन करें, इससे अन्य छात्रों को प्रेरणा मिलती है।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि विभाकर पाल ने कहा कि जीवन में लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए व हार नहीं माननी चाहिए। सफलता के लिए धैर्य रखना चाहिए। वहीं कहा कि उन्होंने भी पांच बार परीक्षा देने के बाद सफलता हासिल की है। उन्होंने छात्रों का आहवान किया कि इस सम्मान से जिम्मेदारी व अपेक्षाएं बढ जाती है। उन्होंने यह भी कहा कि समाज आज जो तुम्हें दे रहा है वहीं जब काबिल हो जाओ तो समाज को किसी न किसी रूप में जरूर वापस करना चाहिए ताकि उसका लाभ अन्य छात्रों को भी मिल सके। इससे पूर्व रोटरी अध्यक्ष मनोरंजन त्रिपाठी ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन शैलेंद्र कर्णवाल ने किया।

About Author

Please share us