May 19, 2024

Mussoorie Update: भाजपा महिला मोर्चा ने भाजपा जन संपर्क अभियान के युवती सम्मेलन आयोजित किया

मसूरी। भाजपा महिला मोर्चा ने भाजपा जन संपर्क अभियान के  युवती सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें युवतियों ने भाजपा सरकार के द्वारा युवतियों को आगे बढाने की योजनाओं का स्वागत किया व कहा कि उन्हें इसका लाभ मिल रहा है। जिसमें स्वरोजगार व आत्म निर्भर बनाये जाने के लिए अनेक योजनाएं चलायी गई हैं।

माल रोड स्थित भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्षा गीता कुमाई द्वारा भाजपा जनसंपर्क अभियान के लिए युवती सम्मेलन आयोजित किया गया। इस मौके पर गीता कुमाई ने कहा कि  अभियान के तहत पार्टी नेतृत्व ने निर्देश दिए थे कि जो युवतियां 18 साल से उपर है और पहली बार वोट डालेंगी उनसे संवाद किया जाय, जिसके तहत युवती सम्मेलन आयोजित किया गया। ताकि बच्चों की भावनाओं को समझा जा सके।

इस मौके पर मौजूद युवतियों ने बताया कि सरकार की योजनाओ का लाभ सभी परिवारों को मिल रहा है। जिसमें सुकन्या योजना, वैष्णवी किट योजना है या अपना व्यवसाय शुरू करना है, नंदा गौरा देवी योजना, होम स्टे, वात्सल्य योजना है। इस तरह भाजपा सरकार बेटी पढाओ बेटी बचाओ के लिए पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा कि भाजपा बालिकाओं के जन्म से पूर्व और वृद्ध होने तक अनेक योजनाएं चला रही हैं ताकि महिलाओं का सर्वांगीण विकास हो सके। वहीं कन्या भ्रूण हत्या को रोकने में अहम भूमिका निभाई जिससे लिंगानुपात सुधरा है। वहीं स्वास्थ्य क्षेत्र में आयुष्मान का लाभ मिल रहा है। इस कार्यक्रम से बच्चों की भावनाओं के बारे में जानकारी मिली व उन्हें हर योजना का ज्ञान है। इससे ऐसा लगता कि जनता के बीच जाना चाहिए ताकि आम जनता की भावनाओं को जान सकें व अपनी बात उनके बीच रख सकें।

इस मौके पर लक्ष्मी शाह ने कहा कि उन्होंने इस सम्मेलन में संवाद किया व आने वाले चुनाव में पहली बार वोट भी करेंगी।कार्यक्रम में इस पर चर्चा की गई कि वोट किसे देना है, भाजपा को या कांग्रेस को। लेकिन जो योजनाएं भाजपा सरकार ने महिलाओं के उत्थान के लिए बनाई हैं वह निश्चित बहुत अच्छी योजनाएं है और इसका लाभ युवतियां ले रही है। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने बहुत सी ऐसी योजनाएं बनाई है जिसके बारे में हमने सोचा भी नहीं था। और आज उनके नेतृत्व में देश लगातार विकास कर रहा है व पूरे विश्व में भारत का मान बढा है व हर क्षेत्र में आगे बढा है। वहीं आयुष्मान योजना से हर गरीब अब अपना इलाज करा रहा है। गरीब महिलाओं को गैस का कनेक्शन दिया है, आवास दिए जा रहे हैं, उन्होंने जनता के बारे में व उनके स्वास्थ्य के बारे में सोचा, कोविड काल में देश ने पूरे विश्व को वेक्सीन दी व अपने देश को बचाया व निःशुल्क वेक्सीन दी। महिला सशक्ति करण की दिशा में बहुत अच्छे कार्य किए हैं।

About Author

Please share us

Today’s Breaking