June 16, 2024

Mussoorie Update: मुख्य सचिव ने मॉल रोड सुधारीकरण कार्यों का लिया जायजा, अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

मसूरी। मुख्य सचिव डा. एस एस संधु ने मसूरी माल रोड के सौन्दर्यीकरण कार्य का जिलाधिकारी सोनिका सिंह, एमडीडीए के उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मालरोड का कार्य शीघ्र पूरा करने के साथ ही आवश्यक जरूरी निर्देश दिए। इस मौके पर शहर के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने माल रोड के कार्य में हो रहे विलंब पर चिंता जाहिर की।

मुख्य सचिव डा. एसएस संधु ने लाइब्रेरी से शहीद भगत सिंह चौक तक का करीब सवा दो किमी. की माल रोड का पैदल चलकर सौदर्यीकरण के कार्यों का स्थान स्थान पर रूक कर निरीक्षण किया व आवश्यक निर्देश दिए। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि माल रोड के सौंद्रियकरण के कार्य में थोड़ा विलंब हुआ है, क्योंकि मालरोड पर मॉल रोड की खुदाई का मलवा पड़ा है। काबलिंग स्टोन, सीवर, व बिजली पानी की लाइनें बिछाने का कार्य हो रहा है जिसके कारण कार्य में देरी हो रही है। अधिकारियों को निर्देश दिए गये है कि सीजन के मद्देनजर गुणवत्ता के साथ कार्य तेजी से तय समय मे पूरा करे।

इस दौरान जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने कहा कि लगातार बारिश होने के चलते कार्य में बाधा आ रही है, जिस कारण कार्य में विलंब हुआ है। 15 दिनों के भीतर माल रोड का कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोड के नीचे कई तरह की लाइनें आदि हैं, जिस कारण भी बिलंब हो रहा है। इसके लिए एसडीएम को कहा गया है कि वे यही पर रहे, ताकि कार्य शीघ्र पूरा हो सके। इस अवसर पर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कहा कि माल रोड के सुधारीकरण को लेकर लोक निर्माण विभाग को धनराशि जारी कर दी गई है जिससे मालरोड के सौदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने पूरी मसूरी के सौदर्यीकरण के निर्देश दिए है जिसके तहत फसाड का प्लान बनाया जा रहा है। प्लान मुख्य सचिव को दिखाया जायेगा व उसके बाद कार्य शुरू किया जायेगा।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, एसडीएम नंदन कुमार, अधिशासी अभिंयंता संदीप कश्यप, एमडीडीए के सचिव मोहन सिंह बर्निया, एमडीडीए के अधिशासी अभिंयतां अतुल गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी, बिजली विभाग के एसडीओ पंकज थपलियाल, जल संस्थान के अधिशासी अभिंयंता एलसी रमोला, नायब तहसीलदार विनोद तिवारी, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाा, सतीश ढौंडियाल, अमित भट्ट सहित अधिकारी मौजूद रहे।

About Author

Please share us