June 16, 2024

Mussoorie Update: व्यापार संघ ने मॉल रोड के सुधारीकरण कार्य में हो रही देरी व लापरवाही के विरोध लोक निर्माण विभाग के खिलाफ दिया धरना

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने लाइब्रेरी चौक पर मालरोड सुधारीकरण कार्य में हो रही लापरवाही व लेटलतीफी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने शासन प्रशासन व लोक निर्माण विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारी व स्थानीय नागरिक एकत्र हुए और मालरोड के सुधारीकरण में बरती जा रही लापरवाही व व्यापारियों की परेशानी को लेकर लोक निर्माण विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान चेतावनी दी गई कि यदि शीघ्र मालरोड का कार्य पूरा नहीं किया जाता तो लोक निर्माण विभाग के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जायेगा। साथ ही मुख्यमंत्री आवास कूच, चक्का जाम व बाजार बंद किया जायेगा।

दरअसल शासन प्रशासन द्वारा मालरोड का कार्य तीस अप्रैल तक पूरा करने का वादा किया गया था, लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही व लेटलतीफी की वजह से मई का महीना भी शुरू हो गया है किंतु अब तक कार्य पूरा नहीं किया गया। इस वजह से व्यापारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पर्यटक भी यहां से गलत संदेश ले कर जा रहा है जिससे मसूरी की छवि खराब हो रही है और पर्यटन सीजन प्रभावित हो रहा है।

इस मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन ने 30 अप्रैल तक कार्य पूरा कर लिया जायेगा, लेकिन आज तक कार्य पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि तीन माह पूर्व लाइब्रेरी से कार्य शुरू किया गया था जो आज तक पूरा नहीं हो पाया है। दूूसरी ओर सड़क किनारे किताबघर चौक पर काबलिंग की सामग्री दो माह से पड़ी है जिससे जाम लगने के साथ ही व्यापारियों व स्थानीय नागरिकों को परेशानियां हो रही है। वहीं अंबेडकर चौक पर कोई कार्य नहीं किया गया। लोक निर्माण विभाग की इस लापरवाही का बुरा प्रभाव पड़ रहा है। विभाग के अधिकारियों के इस रवैए के कारण पूरी मसूरी प्रभावित है लेकिन प्रशासन भी कुछ नहीं बोल रहा। ऐसा लगता है कि जिला प्रशासन जानबूझकर सोया हुआ है। जिस गति से कार्य चल रहा है उससे लगता है कि जुलाई तक भी यह कार्य पूरा नहीं हो पायेगा। ऐसे में पर्यटन सीजन प्रभावित होगा व मसूरी की अर्थ व्यवस्था चौपट होगी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र प्रशासन नहीं जागा तो मसूरी से देहरादून मुख्यमंत्री आवास कूच किया जायेगा। साथ ही चक्का जाम व बाजार बंद किया जाएगा।

इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि व्यापार संघ द्वारा सुधारीकरण कार्य में लोक निर्माण विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही व शिथिलता के खिलाफ लगातार आंदोलन कर प्रशासन को जगाने का प्रयास किया जा रहा है। इसको लेकर शहर कांग्रेस ने भी ज्ञापन दिया था। लेकिन जिला प्रशासन के कानो पर जूं नहीं रेंग रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास विरोधी नहीं है लेकिन कार्य की समय सीमा तय होनी चाहिए व जो अधिकारी लापरवाही बरत रही है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने भी चेतावनी दी कि अगर शासन प्रशासन अब भी नही जागा और सुधारीकरण कार्य को जल्द से जल्द पूरा नही किया जाता है तो आंदोलन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी सुशीला बलूनी के निधन पर राज्य आंदोलनकारियों, राजनैतिक व सामाजिक संगठनों ने दी श्रद्धांजलि

इस मौके पर एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा, सलीम अहमद, दीपक सोनकर, राजेश गोयल, राजीव अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, राजेश शर्मा, भरत सिंह पंवार, प्रमिला नेगी, नीरज अग्रवाल, शम्श अली, अनिल गुप्ता, राज कुमार आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us