April 16, 2024

वाइनबर्ग एलन स्कूल सांस्कृतिक उत्सव ओवर ऑल ट्राफी सेंट जूडस स्कूल ने जीती

मसूरी। वाइनबर्ग एलन स्कूल में सांस्कृतिक उत्सव कैप्टा सीलम रीच द स्काई आयोजित की गई, जिसमें देश भर के बीस से अधिक स्कूलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया व अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में सेंट जूड्स स्कूल, देहरादून को इंटर-स्कूल कल्चरल फेस्ट कैप्टा सीलम – रीच फॉर द स्काई 2023 को ओवरऑल विजेता घोषित किया गया।

वाइनबर्ग-एलन स्कूल, मसूरी ने इंटर स्कूल कल्चरल फेस्टिवल केप्टा सीलम – रीच फॉर द स्काई 2023 आयोजित की। जिसमे आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में देश के लगभग बीस स्कूलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस वर्ष फेस्ट के बतौर मुख्य अतिथि डीन कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी जीबी पंत यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी, पंतनगर और भारतीय ओलंपिक संघ आईओए के संयुक्त सचिव डॉ. अलकनंदा अशोक थे। कार्यक्रम में गर्ल्स कैप्टन ओलिविया मेरी राज ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया। जोशुआ क्विंटेल और मेहर छाबड़ा ने मुख्य अतिथि को गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। प्रतियोगिता में निर्णायकों की भूमिका निकिता रैडक्लिफ, ध्रुव कुमोला, पादरी लाजरस कॉर्नेलियस, आरजे गौरव भट्ट, डॉ. शिप्रा शाह, डॉ. सबीन अहसान और डॉ. अमीद मुराद ने निभाई।

सांस्कृतिक उत्सव में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्टैंड अप कॉमेडी, रिवेटिंग रैप्सोडीज़ एक बैंड इवेंट, मोटिफ -ड्यूएट सिंगिंग, एन्सेम्बल हेडगियर डिज़ाइनिंग मॉडलिंग, कोड 19 वेबसाइट डिजाइनिंग, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और जेस्ट- एवं नृत्य आदि थे। प्रतियोगिता में भारतीय व पाश्चात्य नृत्य की जुगलबंदी प्रस्तुत की गई जिसमें यूनिसन वर्ल्ड स्कूल देहरादून ने विजय हासिल की वहीं सेंट जार्ज कालेज उप विजेता रहा। वहीं यादविंदरा पब्लिक स्कूल पटियाला के छात्रा दिविना पुरी को होनहार कलाकार के लिए सम्मानित किया गया।

बैंड प्रतियोगिता रिवेटिंग रैप्सोडीज़ को यूनिसन वर्ल्ड स्कूल ने जीता और स्टैंड अप टू स्टैंड आउट में, स्टैंड-अप कॉमेडी इवेंट, वेल्हम गर्ल्स स्कूल, देहरादून ने ट्रॉफी जीती। और कासिगा स्कूल के छात्र अर्णव कुमार को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। फैब्रिकेशन डी एफिचेस पोस्टर मेकिंग इवेंट में दून इंटरनेशनल स्कूल डालनवाला के छात्रों ने असाधारण प्रदर्शन किया और ट्रॉफी उठाई, साथ ही बिशप कॉटन स्कूल, शिमला के छात्र कृषय अग्रवाल को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। मॉडलिंग इवेंट में टोंसब्रिज स्कूल को विजेता घोषित किया गया और मसूरी पब्लिक स्कूल, मसूरी को उपविजेता घोषित किया गया। फ्रेम इट अप फोटोग्राफी में प्रतिभागियों को आफ्टर-इफेक्ट्स विषय दिया गया। वैंटेज हॉल गर्ल्स रेजिडेंशियल स्कूल की प्रतिभागी को विजेता घोषित किया गया, साथ ही सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के आर्यन तिवारी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

वीडियोग्राफी में कट टू द चेज में द दून स्कूल देहरादून के छात्रों ने ट्रॉफी जीती, साथ ही दून इंटरनेशनल स्कूल रिवरसाइड कैंपस के छात्र गौतम करवरिया को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। वहीं आेंवर ऑल ट्रॉफी सेंट जूड्स स्कूल, देहरादून को प्रदान की गई व सेंट जोसेफ अकादमी को उपविजेता घोषित किया गया। इस मौके पर आरजे गौरव भट्ट, 93.5 रेड एफएम ने अपने आकर्षक प्रदर्शन से दर्शकों का मनोरंजन किया। प्रदर्शन के दौरान भट्ट ने दर्शकों को बहुत ही उपयुक्त संदेश देते हुए कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने आप में एक विजेता होता है।

मुख्य अतिथि डा. अलकनंदा अशोक ने सभी विजेताओं को ट्राफी और स्मृति चिन्ह भेंट किए। इस मौके पर प्रदीप रैक्लिफ, प्रधानाध्यापक सीनियर स्कूल ने मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया। प्रिंसिपल वायनबर्ग एलन स्कूल एल टिंडेल ने सभी विजेताओं को बधाई दी और प्रतिभागियों को उनके उत्साहपूर्ण प्रदर्शन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने इस आयोजन के लिए अपनी टीमें भेजने के लिए जजों और स्कूलों के प्रधानाचार्यों को धन्यवाद भी दिया।

About Author

Please share us

Today’s Breaking