May 19, 2024

एसडीएम ने ट्रेडर्स एसोसिएशन को 30 अप्रैल तक मॉल रोड का कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने एसडीएम के साथ मालरोड सहित अन्य संपर्क मार्गों की दशा सुधारने को लेकर बैठक की। बैठक में एसडीएम नंदन कुमार ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि आगामी 30 अप्रैल तक मालरोड का कार्य पूरा कर लिया जायेगा। जिसके बाद व्यापार संघ ने घोषित धरना समाप्त करने का निर्णय लिया।

बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने एसडीएम को 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया व कहा कि मसूरी का पर्यटक सीजन शुरू हो गया है जिस कारण अब आगे काम बढ़ाना सभी के लिए असुविधा बढ़ा सकता है, इसलिए कार्यशीध्र पूरा किया जाये ताकि व्यापारियों सहित पर्यटकों को परेशानी न हो। जितना कार्य हो चुका है उसे पूरा किया जाय, कार्य होते समय कार्यदारी संस्था और ठेकेदार को सुनिश्चित करना चाहिये की आस-पास के दुकानदार और निवासियों को कम से कम परेशानी आये और उनके यदि कोई पानी या सीवर की लाइन कट जाती है तो जल्द से जल्द उसकी मरम्मत सुनिश्चित की जाये, कैमल बैक रोड का अधिकांश कार्य फरवरी माह में पूरा हो गया था पर इस रोड की मरम्मत अभी तक नहीं की गयी उसे पूरा किया जाय, कैम्पटी रोड़ नैशनल हाईवे पर पेयजल निगम के द्वारा रोड़ खोदी गई और भर भी दी गई परंतु आज तक उस रोड की मरम्मत नहीं हुई है जिस कारण वहाँ रोज एक्सीडेंट हो रहे हैं। इस कार्य को पूरा किया जाय, किताबघर से लेकर झुाघर तक की रोड़ पिछले तीन माह से सुचारू नहीं हो पाई है जिस कारण हर दिन स्थानीय निवासियों, व्यापरियों और पर्यटकों को परेशानी हो रही है उसे पूरा किया जाय, जिस जगह पर कार्य चल रहा है वहाँ पर ट्राफिक व्यवस्था के लिये पुलिस बल या ठेकेदार द्वारा ट्राफिक को सुचारू रखा जाये और 2 होम गार्ड की ड्यूटी ऐसी हर जगह पर रखी जाय, कार्य को गति देने के लिये कार्य को दिन और रात कम से कम 2 शिफ्ट में किया जाये, कार्य क्षेत्र में अगर कोई अधिकारी रहने में असमर्थ रहता है तो कम से कम ठेकेदार द्वारा नियुक्त एक सुपरवाइजर को हर स्थल पर रहना चाहिये जिससे की मज़दूरों द्वारा कोई गलत कार्य ना किया जाये और जाने अनजाने किसी आवश्यक सेवा जैसे पानी, सीवर आदि को बाधित न हो सके, जगह जगह पड़े मलबे का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाय, नालियों को मलबा मुक्त किया जाय, ताकि बारिश में जल भराव की स्थिति पैदा न हो, बैठक में एसडीएम नंदन कुमार ने बैठक में लोनिवि के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल को निर्देश दिए कि मालरोड पर पूरा कार्य 30 अपै्रल तक पूरा किया जाय व रोड के दोनों ओर कच्चे स्थान को पक्का किया जाय ताकि पर्यटकों व स्थानीय नागरिकों को परेशानी न हो, कल्वर्ट का कार्य पूरा किया जायेगा।

बैठक का संचालन महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने किया। इस मौके पर संदीप साहनी, अतुल अग्रवाल, सतीश ढौडियाल, नीरज अग्रवाल, सुनील पंवार, मजूंर अहमद, सहित बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking