March 5, 2024

Breaking News: अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही फिर शुरू, देहरादून में मुख्य सड़क, जंक्शन एवं फुटपाथों से हटाया जा रहा अतिक्रमण

देहरादून। जनपद में एक बार फिर से सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही शुरू की जा रही है। जिसके तहत बाधित सड़कों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण हटाने को लेकर जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशन पर 5 जोन बनाए गए है। प्रथम चरण में नगर निगम, पुलिस, प्रशासन की अलग-अलग संयुक्त टीम बनाकर अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही शुरू की जा रही है।

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत प्रथम जोन में मोहब्बेवाला से राजपुर रोड़, द्वितीय जोन धूलकोट से कुआंवाला, तृतीय जोन ब्रहमकमल चैक से आईटी पार्क, सहस्त्रधारा क्रोसिंग से आईटी पार्क, चतुर्थ जोन ट्रांसपोर्ट नगर से गढ़ी कैंट व आईएसबीटी चैक से रिस्पना पुल, लाल पुल, कारगी चैक, शिमला बाईपास चैक से बड़ोवाला चैक तथा मोहब्बेवाला से राजपुर, पांचवा जोन छः नंबर पुलिया से एयरपोर्ट, महाराणा प्रताप चैक से मालदेवता तथा राजपुर से कुठाल गेट डाईवजन तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है।

प्रथम जोन में 17 स्थानों, द्वितीय जोन में 22 स्थानों, तृतीय जोन में 8 स्थानों, चतुर्थ जोन में 20 स्थानों तथा पांचवे जोन में 8 चिन्हित स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। बहरहाल पहले चरण में चिन्हित 75 स्थानों से अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की गई है।

जिलाधिकारी सोनिका ने अवगत कराया कि जनपद/शहर में अतिक्रमण के कारण यातायात बाधित होने की जो समस्या उत्पन्न हो रही है। उसको दृष्टिगत रखते हुए नगर निगम, यातायात पुलिस, जिला प्रशासन के संबंधित विभागों के अधिकारियों की संयुक्त 5 टीमें बनाई गई है, जिनके द्वारा चिन्हित स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। बताया कि मुख्य सड़क, जंक्शन एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण होने से यातायात बाधित रहने की शिकायतें प्राप्त होती है। जिसके लिए प्रथम चरण में इन्हीं स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है तथा आगे भी अतिक्रमण चिन्हित कर हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

About Author

Please share us

Today’s Breaking